70 श्रद्धालु विशेष ट्रेन से पहुंचे सुल्तानपुर लोधी

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर नवांशहर से सुल्तानपुर लोधी तक विशेष ट्रेन रवाना की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 06:23 AM (IST)
70 श्रद्धालु विशेष ट्रेन से पहुंचे सुल्तानपुर लोधी
70 श्रद्धालु विशेष ट्रेन से पहुंचे सुल्तानपुर लोधी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर नवांशहर से सुल्तानपुर लोधी तक विशेष ट्रेन रवाना की गई। नवांशहर से सुबह सात बजकर 20 मिनट पर (गाड़ी संख्या 04608) ट्रेन रवाना हुई और सुल्तानपुर लोधी शाम को 4.30 बजे चलकर शाम को 7.30 बजे नवांशहर पहुंची। बंगा, बहराम, फगवाड़ा, जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का स्टॉपेज था जिसमें आज तकरीबन 70 यात्री सवार हुए। नवांशहर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर आर कटारिया ने बताया कि इस ट्रेन के जरिए नवांशहर, बंगा, राहों, बहराम, खटकड़कलां, बलाचौर, गढ़शंकर आदि क्षेत्र के लोग सुल्तानपुर लोधी में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कम खर्च में जा सकते हैं। इस पैसेंजर ट्रेन का नवांशहर से सुल्तानपुर लोधी का किराया 25 रुपये है जबकि बंगा व बहराम से 20 रुपये में यात्री सुल्तानपुर लोधी जा सकते हैं। एक हजार श्रद्धालु एक साथ हो सकते हैं सवार

समाज सेवक एवं जागो नवांशहर जागो सोसायटी के प्रधान निर्मल सिंह रीहल ने कहा कि इस विशेष ट्रेन के जरिए ही लोगों को सुल्तानपुर लोधी जाना चाहिए। इस ट्रेन से एक बार में एक हजार यात्री वहां पहुंच सकते हैं। उन्होंने मांग की है कि नवांशहर से श्री अमृतसर व जम्मू के लिए रेगुलर ट्रेन शुरू की जानी चाहिए।

स्टेशन पर बांटा प्रसाद

इस दौरान ट्रेन से जाने वाले लोगों के लिए धार्मिक प्रवृति के लोगों की ओर से रेलवे स्टेशन पर प्रसाद भी वितरित किया गया। यात्रियों ने प्रसाद लेकर ट्रेन में यात्रा शुरू की।

chat bot
आपका साथी