अब तक स्लोह स्कूल के 28 बच्चे पाजिटिव

नवांशहर सरकारी हाई स्कूल स्लोह में बचों के कोरोना पाजिटिव आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस संदर्भ में वीरवार को लिए गए सैंपलों में से छह बचों की रिपोर्ट शुक्रवार को पाजिटिव आई है। इन बचों को होम क्वारंटाइन करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनके परिजनों के भी कोरोना सैंपल लिए गए। इन सभी बचों की आयु 10 से 15 वर्ष के बीच बताई जा रही है। बता दें कि अब तक इस स्कूल के कुल 2

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 06:59 AM (IST)
अब तक स्लोह स्कूल के 28 बच्चे पाजिटिव
अब तक स्लोह स्कूल के 28 बच्चे पाजिटिव

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सरकारी हाई स्कूल स्लोह में बच्चों के कोरोना पाजिटिव आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस संदर्भ में वीरवार को लिए गए सैंपलों में से छह बच्चों की रिपोर्ट शुक्रवार को पाजिटिव आई है। इन बच्चों को होम क्वारंटाइन करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनके परिजनों के भी कोरोना सैंपल लिए गए। इन सभी बच्चों की आयु 10 से 15 वर्ष के बीच बताई जा रही है। बता दें कि अब तक इस स्कूल के कुल 28 बच्चे व तीन अध्यापक पाजिटिव पाए जा चुके हैं।

इससे पहले मंगलवार को 14 बच्चे व तीन अध्यापक पाजिटिव आए थे। उसके बाद बुधवार को पांच बच्चे पाजिटिव आए थे। फिर वीरवार को तीन बच्चे और अब शुक्रवार को छह बच्चे पाजिटिव आए हैं। इसके अतिरिक्त शुक्रवार को तीन बच्चों के अभिभावकों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों से गांव स्लोह के लोग सहम गए हैं। उक्त स्कूल में पढ़ने वाले अधिकतर बच्चे गांव स्लोह के ही हैं। अभी पूरे स्कूल के विद्यार्थियों की सैंपलिग नहीं हो पाई है। शुक्रवार को 44 अन्य बच्चों के सैंपल लिए गए हैं।

--------------

मंगलवार से ही स्कूल है बंद

मंगलवार को 14 बच्चों व तीन अध्यापकों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इससे पहले सोमवार को स्कूल की मुख्य अध्यापिका की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्कूल के अध्यापकों व कुछ बच्चों के सैंपल लिए गए थे। मंगलवार को जब बच्चों व अध्यापकों की रिपोर्ट पाजिटिव आई, तभी से स्कूल को बंद कर दिया गया था।

----------

आनलाइन पढ़ाई

इस बारे में डीईओ जगजीत सिंह ने बताया है कि स्कूल में कोरोना पाजिटिव केस आने के बाद से ही स्कूल बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि बच्चों को अब अध्यापकों की ओर से बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है।

----------------

पूरे गांव के लिए जा रहे हैं सैंपल

सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थियों के पाजिटिव आने के बाद से पूरे स्कूल के बच्चों सहित उनके अभिभावकों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। अधिकतर बच्चे स्लोह के ही हैं, इसलिए पूरे गांव के लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी