विद्यार्थियों व अभिभावकों ने की नारेबाजी

फोटो-1 -सरकारी सीनीयर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर के 32 विद्यार्थियों का रिजल्ट बोर्ड न नह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 May 2017 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 07:40 PM (IST)
विद्यार्थियों व अभिभावकों ने की नारेबाजी
विद्यार्थियों व अभिभावकों ने की नारेबाजी

फोटो-1

-सरकारी सीनीयर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर के 32 विद्यार्थियों का रिजल्ट बोर्ड न नहीं किया जारी

-स्कूल की ओर से भरे गए दाखिला फार्म में दर्ज हुई गलती की वजह से पैदा हुई यह समस्या

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल नवांशहर के वोकेशनल विष्य के 32 विद्यार्थियों का कक्षा 12 का परीक्षा परिणाम बोर्ड द्वारा रोक लिया गया है। प्रदेस में कक्षा 12 का रिजल्ट जारी होने के 10 दिन बाद भी 32 विद्यार्थियों का रिजल्ट न जारी होने से गुस्साए विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों ने मामले को लेकर स्कूल ¨प्रसिपल सुश्मा शर्मा व जिला शिक्षा अधिकारी हरी कृष्ण के साथ मुलाकात की। जिसके बाद तसल्ली न होने पर विद्यार्थियों व अभिभावकों की ओर से स्कूल प्रांगण में रिजल्ट जारी किए जाने के मामले को लेकर नारेबाजी की गई। अभिभावकों ने कहा कि अगर इस मामले में जल्द ही कोई कारवाई नहीं की गई तो मजबूरन उन्हें शुक्रवार को रिजल्ट जारी न होने के विरोध में प्रदर्शन करना पड़ सकता है। इस मौके पर विद्यार्थियों के अभिभावकों ने कहा कि एक तो उनके बच्चों का रिजल्ट नहीं जारी किया जाता। उलटे बच्चों से रिजल्ट जारी करने से पहले प्रति विद्यार्थी 6000 रुपये की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर अभिभावक भारी भरकम फीस जमा करवाने के सम्रथ होते तो वे अपना बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाते न कि सरकारी स्कूल में। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि विद्यार्थियों का रोको गया रिज्लट जल्द से जल्द जारी किया जाए। उन्होंने बताया कि रिजल्ट 13 मई से निकला हुआ है। मगर बच्चों का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया,इस वजह से कहीं न कहीं बच्चे मानसिक दवाब झेल रहे हैं। उन्हें हमेशा किसी अनहोनी का डर सताता रहता है। विद्यार्थियों ने कहा कि रिजल्ट जारी न होने की वजह से वे अभी तक अपने कालेज की पढ़ाई के लिए दाखिला तक नहीं ले पाए हैं। अगर एसे ही हालात रहे तो उन्का भविष्य अंधकार में चला जाएगा। इस लिए उनकी मांग है कि रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जाए। इस मौके पर राहों से व¨रदर ¨सह, नवांशहर से सतपाल, नवांशहर से ही सु¨रदर कौर, परमजीत कौर, दीपा राम सहित संबंधित स्ट्रीम के बच्चे मौजूद रहे।

-इस संबंध में ¨प्रसिपल सुशमा शर्मा ने कहा कि स्कूल नवांबर महीने से जबसे दाखिला फार्म भरते समय कंप्यूटर में आए तकनीकी एरर के संबंध में पता चला, तब से ही स्कूल प्रबंधन द्वारा मामला बोर्ड के ध्यान में लाकर इसे सुलझाए जाने के संबंध में कारवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि वे खुद व स्कूल प्रबंधक इस मामले के संबंध में लगातार बोर्ड व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि वे कुद भी अधिकारीयों के साथ बातचीत की जा रही है व पत्रविहार भी किया जा रहा है। संभावना है कि जल्द ही विभाग इस संबंध में साकारात्मक कदम उठाएगा व बच्चों का रिजल्ट रिलीज कर दिया जाएगा।

-जिला शिक्षा अधिकारी हरी कृष्ण ने कहा कि रिजल्ट जारी न हेने के मामले में उन्हें जानकारी नहीं है। मगर इसके बावजूद वे इस मामले में खुद अधिकारियों के साथ बात करेंगे।

chat bot
आपका साथी