गणतंत्र दिवस समारोह में विस स्पीकर फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

नवांशहर 73वां गणतंत्र दिवस समारोह जिले में देशभक्ति के जज्बे और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस बारे में जिला स्तरीय समागम 26 जनवरी को सरकारी आइटीआइ के मैदान में होगा। यह बात एसडीएम बंगा विराज तिड़के ने जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के मीटिग हाल में गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों के बारे में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक में कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:00 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह में विस स्पीकर फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज
गणतंत्र दिवस समारोह में विस स्पीकर फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

जागरण संवाददाता, नवांशहर

73वां गणतंत्र दिवस समारोह जिले में देशभक्ति के जज्बे और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस बारे में जिला स्तरीय समागम 26 जनवरी को सरकारी आइटीआइ के मैदान में होगा। यह बात एसडीएम बंगा विराज तिड़के ने जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के मीटिग हाल में गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों के बारे में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने बताया कि पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह इस अवसर पर मुख्य मेहमान होंगे और वह राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

इस मौके पर एसडीएम ने समागम के प्रबंधों संबंधी गठित की गई विभिन्न कमेटियों के अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेवारियों लगन के साथ पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया जाएगा। इस मौके पर विभिन्न विभागों की तरफ से निकाली जाने वाली झांकियां विशेष आकर्षण का केंद्र होंगी।

इस दौरान उन्होंने स्टेज की सजावट, ग्राउंड की साफ-सफाई, सैनेटाइजेशन, परेड, झांकी, सुरक्षा, निर्विघ्न बिजली सप्लाई, पेयजल प्रबंध, स्वागती गेट, पब्लिक एड्रेस व्यवस्था, रिकवरी वैन, फायर ब्रिगेड, शहर की सफाई, सजावट, रिफ्रेशमेंट, बैरीकेडिग, सुचारू यातायात और बैठने के प्रबंधों का जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने हिदायत दी है कि समूचे प्रबंधों के दौरान कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन यकीनी बनाया जाए।

इस मौके पर एसडीएम नवांशहर जगदीश सिंह जौहल, एसपी (हेड क्वार्टर) मनविदर बीर सिंह, तहसीलदार कुलवंत सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी