सरकारी गेहूं में आ रहे ईट-पत्थर के टुकड़े

संवाद सहयोगी, बलाचौर : आटा दाल स्कीम के तहत जरूरतमंद लोगों को दिए जा रहे गेहूं में ईट, पत्थर और कूड़ा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 11:22 PM (IST)
सरकारी गेहूं में आ रहे ईट-पत्थर के टुकड़े
सरकारी गेहूं में आ रहे ईट-पत्थर के टुकड़े

संवाद सहयोगी, बलाचौर : आटा दाल स्कीम के तहत जरूरतमंद लोगों को दिए जा रहे गेहूं में ईट, पत्थर और कूड़ा-करकट आदि की ज्यादा मिलावट आ रही है। कई बोरियों में काली गेहूं भी आ रही है। इसके अलावा पंजाब सरकार द्वारा समय-समय पर मंडियों से गेहूं के 30 किलोग्राम के बोरे भरवाए जाते हैं, लेकिन डिपो होल्डर्स द्वारा जो गेहूं लोगों को वितरित की जा रही है उसमें देखा जा रहा है कि एक बोरे में 30 किलोग्राम गेहूं नहीं आ रही है। गौरतलब है कि सरकार की ओर से छह महीने बाद हर एक जरूरतमंद व्यक्ति को गेहूं डिपो द्वारा वितरित की जाती है। यह जरूरतमंद लोगों की सेहत के साथ पूरी तरह खिलवाड़ किया जा रहा है। बलाचौर के वार्ड नंबर चार के तहत आते घरों में बांटी गई गेहूं में को देख कर तो ऐसे लग रहा है जैसे कूड़े में से गेहूं उठाकर इन बोरियों में भर कर भेजी गई हो। इस समस्या के लिए अपना पंजाब पार्टी के जिला प्रधान प्रवेश खोसला, अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निर्मूलन संघर्ष समिति भीम आर्मी के परमिदर मेनका, लोक इंसाफ पार्टी के मनजीत बेदी ने प्रशासन से मांग की है कि इन जरूरतमंदों के साथ जो भद्दा मजाक किया जा रहा है उस पर प्रशासन और सरकार इस ओर ध्यान दें, नहीं तो यह सारी गेहूं मेन चौक में लाकर गिराई जाएगी। जितनी भी गेहूं खराब आ रही है उसे जल्द से जल्द बदला जाए।

1.50 क्विटल गेंहू में 30 किलो खराब निकली

बलाचौर में बुध बिहार के पास वार्ड नंबर चार निवासी कुलदीप कौर पत्नी अजीत राम को 1.50 क्विटल गेहूं मिली है जिसमें से 30 किलो का एक थैला खराब निकला। तरसेम लाल पुत्र दर्शन लाल वार्ड नंबर चार को भी मिले गेहूं के तीन थैले भी खराब निकले हैं। मीरा पत्नी राजेंद्र को मिला एक थैला खराब निकला। देवी पत्नी कृष्ण वार्ड नंबर चार की तीन बोरी गेहूं खराब निकली। कौशल्या पत्नी मनु वार्ड नंबर 4 की एक बोरी खराब निकली। इन सभी लोगों ने कहा कि पहले भी इसी तरह गेहूं खराब आती है, लेकिन हम किसको बताएं। प्रशासन को बताए हुए आठ दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक गेहूं बदली नहीं गई है।

हम खराब गेहूं बदलने के लिए तैयार : इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर धर्मपाल से जब इस समस्या के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि कई बार लेबर गेहूं की भराई इधर-उधर कर देती है। यह सभी बोरियां बदलने के लिए तैयार हैं।

जिसने भी गलती की है उस पर होगी सख्त कार्रवाई : विधायक

हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने कहा, मुझे अभी पता चला है कि इस प्रकार लोगों के घरों में खराब गेहूं जा रही है। वह इस संबंध में इंस्पेक्टर और डिपो होल्डर से बात करके जिसकी भी गलती हुई उसके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी