बंगा में छह वार्डो में तिकोने व नौ में बहुकोणीय मुकाबले

बंगा 15 वार्डो वाली नगर कौंसिल बंगा के चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। इस बारे में घर-घर जाकर वोटरों से संपर्क किया जा रहा है। इनमें से छह वार्डो में उम्मीदवारों के बीच तिकोने तथा नौ वार्डो मं बहुकोणीय मुकाबले होने जा रहे हैं। इसके मद्देनजर वार्ड 2 6 9 11 12 व 13 में विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच तिकोने मुकाबले होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 11:04 PM (IST)
बंगा में छह वार्डो में तिकोने व नौ में बहुकोणीय मुकाबले
बंगा में छह वार्डो में तिकोने व नौ में बहुकोणीय मुकाबले

चमन लाल, बंगा

15 वार्डो वाली नगर कौंसिल बंगा के चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। इस बारे में घर-घर जाकर वोटरों से संपर्क किया जा रहा है। इनमें से छह वार्डो में उम्मीदवारों के बीच तिकोने तथा नौ वार्डो मं बहुकोणीय मुकाबले होने जा रहे हैं। इसके मद्देनजर वार्ड 2, 6, 9, 11, 12 व 13 में विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच तिकोने मुकाबले होंगे।

वहीं इस बार बंगा में कई नए चेहरे मैदान में उतरे हैं। आप की ओर से दो पूर्व पार्षदों के अतिरिक्त 13 उम्मीदवार नए है। कांग्रेस ने पूर्व प्रधान और पार्षद के अलावा कई नए चेहरे मैदान में उतारे हैं।

वहीं बसपा ने पांच वार्डो में अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। वार्ड 1 से अकाली दल बादल की वंदना रानी, कांग्रेस की हरजीत कौर, बसपा की सर्बजीत कौर व आप की जगीर कौर में मुकाबला होगा।

वार्ड 2 में कांग्रेस के मनीष कुमार, आप के रणबीर सिंह राणा व भाजपा से इस्तीफा देकर आजाद लड़ रहे हिम्मत तेजपाल में मुकाबला होगा। वार्ड 3 से शिअद की रेनू बाला, कांग्रेस की आरती वर्मा, आप की सीमा रानी व भाजपा की अनीता खोसला के बीच मुकाबला होगा। वार्ड 4 में कांग्रेस के राजेश कुमार बाबी, आप की मोनिका वालिया, शिअद के मनजीत सिंह बब्बल व भाजपा के विनोद कुमार भारती के बीच मुकाबला होगा। वार्ड 5 में दलजीत कौर आजाद, शिअद की वीरपाल कौर, कांग्रेस की परमजीत कौर, निर्मला देवी आजाद और आप की मीनू के बीच मुकाबला होगा। वार्ड 6 में शिअद के यादविदर सिंह मान, कांग्रेस के हरीष कुमार बजाज व आप की पलविदर कौर के बीच, वार्ड 7 में कांग्रेस की रछपाल कौर, बसपा की बलविदर कौर, आप की सुभाष रानी, सुनीता आजाद व कुलदीप कौर आजाद, वार्ड 8 में कांग्रेस के हरिपाल, शिअद के जीत सिंह भाटिया, आप के नरेश कुमार, मलकीत चंद आजाद व प्रवीन कुमार आजाद के बीच मुकाबला होगा। वार्ड 9 में शिअद की पूनम अरोड़ा, कांग्रेस की तलविदर कौर व आप की जसवीर कौर, वार्ड 10 में शिअद के रघुविदर कुमार, बसपा के हरमेश विर्दी, कांग्रेस के परमजीत सिंह, आप के सर्बजीत सिंह, विजय कुमार छाबड़ा आजाद, अमरजीत आजाद व रवजीत बग्गा आजाद के बीच मुकाबला होगा।

वार्ड 11 में भाजपा से बागी होकर आजाद कविता अब्बी, कांग्रेस की कीमती सद्दी व आप की रीतू में, वार्ड 12 में जतिदर सिंह आजाद, कांग्रेस के मनजिदर मोहन बोबी व आप के रवि कुमार में, वार्ड 13 में कांग्रेस की जतिदर कौर, आप की नीना शर्मा व स्नेह गांधी आजाद के बीच मुकाबला होगा।

इसके अतिरिक्त वार्ड 14 में शिअद के सुभाष चंद्र, बसपा के जीवन कुमार, कांग्रेस के सचिन घई, आप के नरिदर रत्तू व भाजपा के नरेश कुमार तथा वार्ड 15 में शिअद के दीपक, कांग्रेस के अरुण घई, आप के सुरिदर घई, विजय कुमार आजाद और राकेश कुमार आजाद प्रत्याशी के बीच मुकाबला होगा।

chat bot
आपका साथी