राहों में किसान संगठनों ने बस अड्डे पर किया रोष प्रदर्शन

राहों संयुक्त किसान मोर्चे के भारत बंद के आह्वान पर शुक्रवार को स्थानीय बस स्टैंड पर किसान संगठनों व अन्य ने यातायात जाम कर रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान दुकानदारों आढ़तियों व्यापारियों व ट्रांसपोर्टरों ने बड़ी संख्या में शिरकत करके बंद का पूर्ण समर्थन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 11:31 PM (IST)
राहों में किसान संगठनों ने बस अड्डे पर किया रोष प्रदर्शन
राहों में किसान संगठनों ने बस अड्डे पर किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, राहों

संयुक्त किसान मोर्चे के भारत बंद के आह्वान पर शुक्रवार को स्थानीय बस स्टैंड पर किसान संगठनों व अन्य ने यातायात जाम कर रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान दुकानदारों, आढ़तियों, व्यापारियों व ट्रांसपोर्टरों ने बड़ी संख्या में शिरकत करके बंद का पूर्ण समर्थन किया।

धरने में किसान यूनियन के अमरजीत सिंह, मलकीत सिंह काहलों व हरजिदर सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की किसान व गरीब मारू नीतियों से देश का हर वर्ग दुखी हो चुका है। किसान विरोधी काले काूनन को लेकर आज पूरे देश के किसान तथा व्यापारी अपना कामकाज बंद करके सड़कों पर धरने लगाने पर मजबूर हैं। प्रधानमंत्री किसानों के पास से दो वक्त की रोटी भी छीन रहे हैं। यही नहीं सरकार द्वारा दिन-प्रतिदिन महंगाई में बढ़ोतरी की जा रही है। गैस, पेट्रोल, जरूरी वस्तुओं तथा खादों के रेट में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार द्वारा तीनों काले कानून वापस न लिए गए, तो यह संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा। आगामी विस चुनावों में भाजपा के प्रत्याशियों का हर गांव में घेराव किया जाएगा।

इस मौके पर राहों कौंसिल के पूर्व प्रधान हेमंत रंदेव, डीपीआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरुषोत्तम चड्ढा, सोहन सिंह, मनवीर सिंह परमार, निर्मल सिंह घुम्मन, सुरिदर भट्टी, गुरचरन सिंह, भूपिदर सिंह, सुखविदर सिंह, गरीब दास, जसवीर भट्टी, सुखदेव सुक्खा, चमन लाल सभ्रवाल, अमरजीत सिंह सूंढ़, प्रितपाल सिंह, पार्षद दविदर जांगड़ा, कुलविदर सिंह किदा आदि उपस्थित थे।

-------------

दूल्हे की लिमोजिन कार गली में फंसी

बस स्टैंड राहों पर किसानों की ओर से किए जा रहे रोष प्रदर्शन के कारण शादी के लिए दूल्हे को ले जा रही एक लिमोजिन कार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बारे में कस्बा जाडला निवासी दूल्हा हरजीत सिंह ने बताया कि वह सुबह 10 बजे शादी करने के लिए बारातियों के साथ जिला जालंधर की तहसील फिल्लौर के गांव नगर के लिए रवाना हुए थे। राहों-जाडला टी प्वाइंट पर लगे नाके पर उपस्थित ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें नवांशहर रोड पर स्थित दाना मंडी की ओर से निकलने के लिए कहा। जब लिमोजिन कार दाना मंडी से राहों की साइड को मुड़ी, तो यह लंबी होने के कारण तंग गली में फंस गई। जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शनकारियों से भी आग्रह किया कि उन्हें सीधे निकलने की इजाजत दी जाए, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने इससे साफ मना कर दिया। इसके बाद उन्हें अपनी गाड़ियां राहों से घक्केवाल रोड से नहर की तरफ ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

chat bot
आपका साथी