नवांशहर, बंगा, बलाचौर ब्लॉक के सभी बाजार चार दिन तक रहेंगे बंद

रविवार को 14 घंटे जनता क‌र्फ्यू रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी की अपील का जिले के व्यापार मंडल पर इतना व्यापक असर हुआ कि उन्होंने बैठक कर शनिवार से लेकर मंगलवार तक बंद का आह्वान कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 09:02 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 06:12 AM (IST)
नवांशहर, बंगा, बलाचौर ब्लॉक के सभी बाजार चार दिन तक रहेंगे बंद
नवांशहर, बंगा, बलाचौर ब्लॉक के सभी बाजार चार दिन तक रहेंगे बंद

जागरण संवाददाता, नवांशहर : रविवार को 14 घंटे जनता क‌र्फ्यू रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी की अपील का जिले के व्यापार मंडल पर इतना व्यापक असर हुआ कि उन्होंने बैठक कर शनिवार से लेकर मंगलवार तक बंद का आह्वान कर दिया। इसका असर भी देखने को मिला और सब्जी, करियाना व मेडिकल स्टोर की दुकानों को छोड़कर पूरे जिले में ही कहीं कोई दुकान नहीं खुली। डीसी विनय बबलानी ने कहा कि लोगों को जनता क‌र्फ्यू के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने जिले के दुकानदारों को एक दिन के लिए अपील की थी पर उन्होंने चार दिन का बंद करने का आह्वान कर प्रशासन को सहयोग दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक घरों में ही रहें।

पंजाब रोडवेज 10 बसें चली

पंजाब रोडवेज नवांशहर के बेड़े में 96 बसें हैं जो कि पंजाब के विभिन्न शहरों के अलावा अन्य राज्यों को भी जाती हैं। शनिवार को प्रदेश सरकार के आदेश के बाद 84 बसें बंद रहीं। सिर्फ 10 बसों को ही जालंधर, अमृतसर, चंडीगढ़ व लुधियाना के लिए चलाया गया पर सरकार के आदेशों के कारण बसों में सवारियां नाममात्र ही थी। नवांशहर से रोजाना विभिन्न शहरों के लिए 2800 लोग यात्रा करते हैं। 84 बसों के न चलने के कारण रोजाना करीब सवा लाख रुपये का घाटा रोडवेज को रहा है। वहीं जिले से करीब 70 निजी बसें गुजरती हैं और कई नवांशहर से ही चलती हैं। इनका घाटा भी करीब एक लाख रुपये रोजाना है।

जिले में है करीब नौ हजार है दुकानें

जिले में करीब नौ हजार दुकानें हैं। इनमें से करीब 1500 दुकानें सब्जी, करियाना व मेडिकल स्टोर की हैं। जिले में 7500 दुकानें चार दिन तक बंद रहेगी। इससे रोजाना करोड़ों का व्यापार प्रभावित होगा। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना के कारण पहले ही ग्राहक 40 फीसद रह चुके है। चार दिन दुकान बंद करने से नुकसान तो होगा पर कोरोना को खत्म करने के लिए यह जरूरी है।

आज 400 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

डीएसपी राजकुमार का कहना है कि जनता कफ्यू के लिए पुलिस की ओर से 400 के करीब पुलिस कर्मियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों की ओर से जनता क‌र्फ्यू के बारे में लोगों को समझाया जा रहा है। वहीं टैंक्सी यूनियनों को भी इस बारे में जागरूक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी