सोमवार को कोरोना के आए 8 नए मामले, लोगों में दहशत

कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार देर रात जहां 11 पॉजिटिव केस आए थे। वहीं सोमवार को 8 नए पाजिटिव केस आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:11 AM (IST)
सोमवार को कोरोना के आए 8 नए मामले, लोगों में दहशत
सोमवार को कोरोना के आए 8 नए मामले, लोगों में दहशत

जागरण संवाददाता,नवांशहर : कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार देर रात जहां 11 पॉजिटिव केस आए थे। वहीं सोमवार को 8 नए पाजिटिव केस आए हैं। 19 नए मामले आने से जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 80 पर पहुंच चुकी है। सोमवार को 335 अन्य लोगों के सैंपल लिए गए हैं। पाजिटिव पाए गए सभी मरीजों को गुरू नानक मिशन अस्पताल ढाहां कलेंरां व नवांशहर के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहीं इनके सम्पर्क में आए सभी लोगों की सैंपलिग करवाई जा रही है। अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों के लिए जा चुके हैं सैंपल

जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर 13 हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल ले चुका है। रोजाना ही 300 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिले में बढ़ रहे केसों के कारण रोजाना ही सैंपलिग को बढ़ाया जा रहा है।

कुल 270 हुए संक्रमित

जिले में गांव पठलावा में कोरोना से हुई मौत के के बाद से अब तक 290 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 170 लोग संक्रमित हैं व 99 लोगों का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

19 जुलाई तक राहों में दुकान रहेंगी बंद

कोरोना के कहर को देखते हुए राहों के दुकानदारों ने फैसला किया है कि वो 19 जुलाई तक दुकानों को बंद रखेंगे। दुकानदारों का कहना है कि सरकार ने तो लाक डाउन खोल दिया है पर राहों से तीन दिन में ही कोरोना के 50 केस आने के कारण लोगों में सहम का माहौल बना हुआ है। बाजार खुलते हैं पर दुकानों पर ग्राहक नही आता है। इससे अच्छा है कि दुकानों को बंद ही रखा जाए।

लोगों को खुद होना होगा जागरूक

इस बारे मे सिविल सर्जन डॉ.राजिद्र प्रसाद भाटिया कहते हैं कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लोगों को खुद ही जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी