प्रधानगी पद पर कांग्रेस में सस्पेंस

अशोक सिंह भारत, नवांशहर : नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधानी पद को लेकर कांग्रेस में सस्पेंस है। इसे लेकर

By Edited By: Publish:Sat, 28 Feb 2015 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 28 Feb 2015 06:42 PM (IST)
प्रधानगी पद पर कांग्रेस में सस्पेंस

अशोक सिंह भारत, नवांशहर : नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधानी पद को लेकर कांग्रेस में सस्पेंस है। इसे लेकर विपक्ष ने भी नया सुर छोड़ दिया है। विपक्ष के नेता परम सिंह खालसा ने कहा है कि वह किसी भी नए चेहरे को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। इसे लेकर जिला कांग्रेस की चिंता बढ़ सकती है।

नवांशहर नगर कौंसिल के 19 वार्डो में 13 वार्डो पर कब्जा जमाने के बाद भी कांग्रेस में प्रधानगी पद का नाम घोषित करने में संदेह बरकरार है। कांग्रेस का दावा है कि रविवार को बैठक के बाद ही प्रधान का नाम चुना जाएगा, जबकि विपक्ष यानी शिअद के नेता लिए परम सिंह खालसा ने कहा कि कांग्रेस में प्रधानगी पद का दावा जता रहे किसी को निराश होने की कोई जरूरत नहीं। वह हर नए चेहरे को जो पार्टी स्तर से ऊपर उठकर शहर का विकास कार्य करवा सके, उसे समर्थन करने के लिए तैयार है, क्योंकि लोगों ने उन्हें शहर के विकास करवाने के लिए ही चुना है। शहर का विकास करवाने के लिए प्रधान जो भी फैसला लेगा, तो वह उसका भी समर्थन करेंगे। इसके अलावा ही वे विपक्ष की भूमिका अदा करेंगे।

गौरतलब है कि नवांशहर में कांग्रेस द्वारा चुनाव से पहले प्रधानगी पद पर ललित मोहन पाठक का नाम घोषित किया गया था। बाद ललित मोहन पाठक (बल्लू) निर्विरोध पार्षद चुने गए। उन्होंने बाकी के वार्डो में कांग्रेस के प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रयास किए। अंत नतीजा निकाला कि कांग्रेस ने 13 वार्डो पर अपनी जीत दर्ज कर बड़ी लीड हासिल कर ली। जीत के बाद कांग्रेस द्वारा प्रधान का नाम घोषित किए जाने के लिए सोच विचार करने की शुरू की गई बातचीत से शहरवासी भी बे-समझ हैं। व सियासी माहिरों का मानना है कि अगर विधायक गुट ने चुनाव से पहले बल्लू से अपनी नाराजगी दूर कर उसे प्रधान के पद पर बिठाने पर सहमति बनाई थी, तो अब भी बल्लू को ही प्रधान बनाया जाए।

इसके चलते ही बल्लू ने 19 नं. वार्ड से अपनी पत्नी की जगह गुरदेव कौर को टिकट देने पर सहमति जताई थी, जबकि बल्लू की पत्नी रामतीर्थ बाला के नाम पर पांच सदस्य कमेटी ने भी अपनी मोहर लगा दी थी। गौर हो कि बल्लू पहले भी नगर कौंसिल के पांच वर्ष प्रधान रह चुके हैं, जबकि बाकी के सभी पार्षद प्रधानगी पद के लिए नए हैं।

गौर हो कि कांग्रेस में बल्लू के अलावा डा. कमलजीत, कुलवंत कौैर, बलवीर सिंह उसमानपुर व विनोद कुमार पिंका प्रधानगी पद के दावेदार है, जो प्रधानगी पद हासिल करने के लिए अपने-अपने स्तर से कोशिश में लगे हुए हैं।

सभी हारे-जीते प्रत्याशियों की बैठक में होगा प्रधानगी का फैसला

इस संबंध में हलका विधायक गुरइकबाल कौर बबली ने बताया कि प्रधानगी पद को लेकर कोई संदेह नहीं है। रविवार को नवांशहर के सभी प्रत्याशियों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में जिसके नाम पर सहमति बनेगी उसका नाम घोषित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी