वैक्सीनेशन को लेकर एसडीएम ने स्कूल प्रिंसिपलों के साथ की बैठक

एसडीएम स्वर्णजीत कौर की तरफ से कोरोना के बढ़ते प्रभाव और कोरोना वैक्सीनेशन के संबंध में प्राइवेट स्कूलों के प्रिसिपलों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 11:26 PM (IST)
वैक्सीनेशन को लेकर एसडीएम ने स्कूल प्रिंसिपलों के साथ की बैठक
वैक्सीनेशन को लेकर एसडीएम ने स्कूल प्रिंसिपलों के साथ की बैठक

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

एसडीएम स्वर्णजीत कौर की तरफ से कोरोना के बढ़ते प्रभाव और कोरोना वैक्सीनेशन के संबंध में प्राइवेट स्कूलों के प्रिसिपलों के साथ बैठक की। इस दौरान निजी स्कूल संचालकों और प्रिसिपलों ने बताया कि उनके स्कूल स्टाफ की तरफ से कोरोना वैक्सीन की पहली डोज सभी अध्यापकों और स्टाफ सदस्यों की तरफ से लगवा ली गई और दूसरी डोज भी समय पूरा होने पर तुरंत लगवाई जा रही है। इसके अलावा सरकार द्वारा जारी निर्देशों का भी पालन किया जाता है। एसडीएम ने मीटिग दौरान बताया कि अब सरकार की तरफ से 15 से 18 साल तक बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने की हिदायत की गई है। इस लिए अपने स्कूल के बच्चों को संदेश दिया जाए कि वह अपने पास के वैक्सीन कैंप में जा कर वैक्सीन लगवा लें। मीटिग में खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लिटल फ्लावर स्कूल, अकाल अकेडमी, डेरा भाई मस्तान सिंह, डीएवी ( लड़के और लड़कियां) शिवालिक पब्लिक स्कूल, श्री गुरू अंगद देव पब्लिक स्कूल व प्राइवेट स्कूल के प्रिसिपल भी उपस्थित थे।

ब्लाक चक्क शेरेवाला में 4154 लोगों ने लगवाया टीका

जहां दिन-ब-दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़े बढ़ रहे हैं, तो दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की टीमें अपने अपने एरिया में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करके लोगों को कोरोना से बचाने में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में जहां चक्क शेरेवाला ब्लाक में कुल 4154 लोगों को वैक्सीन लगाई गई तो इसी ब्लाक की एक टीम हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की टीम ने एक ही दिन में 402 लोगों को वैक्सीनेट किया।

एसएमओ डा. कुलतार सिंह ने बताया कि ब्लाक की सभी टीमें कड़ी मेहनत से कोरोना के विरुद्ध जंग में एक सच्चे सिपाही की तरह जी जान से जुटी हुई हैं। उन्होंने बताया कि रुपाणा हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की टीम ने 428 लोगों को कोरोना की पहली, दूसरी व बूस्टर डोज देने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने इस उपलब्धि पर अपनी ओर से रूपाना हेल्थ वैलनेस सेंटर की टीम को बधाई दी। इस टीम में एसआई सुखविदर सिंह, फार्मेसी अफसर अमृतपाल सिंह, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर राजविदर सिंह, निदर कौर, भूपिदरपाल कौर, गांव की आशा वर्करों व सोशल वर्कर जसविदर सिंह का पूर्ण सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी