नमी की मात्रा ज्यादा बताने पर भड़के किसान, मार्केट कमेटी का किया घेराव

हलका मलोट की मंडी में खरीद प्रबंध सही न होने पर किसानों की तरफ से मंगलवार को एक बार फिर से मार्केट कमेटी का घेराव करना पड़ा। किसानों ने बताया कि दस दिनों से वह अपनी फसल को बेचने के लिए मंडियों में बैठे हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:52 AM (IST)
नमी की मात्रा ज्यादा बताने पर भड़के किसान, मार्केट कमेटी का किया घेराव
किसानों ने बताया कि उनकी फसल की खरीद करवाने के लिए कोई भी सरकारी मुलाजिम नहीं आया है।

मलोट (श्री मुक्तसर साहिब), जेएनएन। मंडी में एक किसान की धान में नमी को अधिक बताने पर दो शेलरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। हलका मलोट की मंडी में खरीद प्रबंध सही न होने पर किसानों की तरफ से मंगलवार को एक बार फिर से मार्केट कमेटी का घेराव करना पड़ा। किसानों ने बताया कि दस दिनों से वह अपनी फसल को बेचने के लिए मंडियों में बैठे हैं। उनके पास उनकी फसल की खरीद करवाने के लिए कोई भी सरकारी मुलाजिम नहीं आया है। उनके पास एक व्यक्ति आया जिसने अपनी मशीन से धान की नमी चेक की जिसमें नमी 22 प्रतिशत बताई।

उन्हें संदेह हुआ तो उन्होंने उक्त व्यक्ति की मशीन को छीन लिया तथा मार्केट कमेटी की मशीन से चेक किया तो धान में नमी की मात्रा को 15 प्रतिशत बताया। जबकि उक्त व्यक्ति का मीटर नमी की मात्रा को 22 प्रतिशत बता रहा था। किसान नेता लक्खा शर्मा ने बताया कि किसानों का मंडियों में शोषण किया जा रहा है। आढ़ती, शेलर मालिक तथा मार्केटी कमेटी के प्रबंधक सभी एक हेैं। मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी गुरप्रीत ¨सह सिद्धू ने कहा कि शेलर फर्म भगवती तथा राज कुमार एंड संस को नोटिस जारी किया कर जवाब मांगा गया है। उन्होंने कहा कि मंडी में किसी भी किसान को परेशान नहीं किया जाएगा तथा सबकी फसल की खरीद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी