Muktsar: लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

पंजाब के मुक्‍तसर में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्‍यीय गिरोह के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों से मोबाइल बिना नंबरी बाइक व हरियाणा में पिस्तौल के बल पर दिल्ली के ड्राइवर से छीनी कार बरामद की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 05 Feb 2023 02:32 PM (IST) Updated:Sun, 05 Feb 2023 02:32 PM (IST)
Muktsar: लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब: जिला मुक्तसर पुलिस की ओर से लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित मलोट के रहने वाले हैं और बीते शनिवार को लंबी के गांव बलोच केरा से एक व्यक्ति से रास्ता पूछने के बहाने मोबाइल छीन कर फरार हुए थे,जिनको पुलिस ने कुछ समय बाद ही ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपितों ने खुलासा किया है कि उन्होंने हरियाणा में पिस्तौल के बल पर दिल्ली से बुक करवाकर लाई कार को पिस्तौल के बल पर ड्राइवर से छीना था। थाना लंबी पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर लूटी कार,मोबाइल व बिना नंबरी बाइक बरामद की है।

Punjab: ड्रग पेडलर्स की संपत्तियों पर ईडी का छापा, 16 किलो से अधिक नशीला पदार्थ बरामद

एसएसपी राजपाल सिंह संधू ने बताया कि लंबी के गांव बलोच केरा निवासी सविंदर सिंह पुत्र गुरनाम सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार शाम सवा चार बजे वह कामकाज के लिए खेमा खेड़ा गांव की तरफ अपनी बाइक पर जा रहा था। गांव बलोच केरा के मोड़ पर पहुंचने पर उसे किसी रिश्तेदार का फोन आया और वह बाइक सड़क किनारे खड़ी कर फोन सुनने लगा। इस दौरान एक बाइक पर सवार होकर दो युवक उसके पास रुके और उससे गांव खुब्बन का रास्ता पूछने लगे।

वह रास्ता बताने ही लगा था कि उनमें से एक ने उसके हाथ से मोबाइल फोन झपट लिया और फरार हो गए। उक्त युवकों की बाइक बिना नंबरी थी। शिकायत मिलने के बाद थाना लंबी पुलिस ने थाना प्रभारी मनिंदर सिंह के नेतृत्व में आरोपितों को ट्रेस कर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान जिवतेश उर्फ विक्की पुत्र बाबू लाल निवासी वर्नड नंबर 16 मलोट व लवप्रीत सिंह उर्फ लब्बा पुत्र जरनैल सिंह निवासी छापियांवाली के रूप में बताई। वहीं आरोपितों से सविंदर सिंह से छीना मोबाइल व आरोपितों का बिना नंबर वाला बाइक भी बरामद कर लिया गया है।

सिरसा में पिस्तौल के बल पर छीनी थी कार

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि कुछ समय पहले आरोपित जिवतेश उर्फ विक्की ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली से एक कार बुक करवाई थी। जिवतेश व साथियों ने सिरसा (हरियाणा) में हवाई फायर कर पिस्तौल के बल पर ड्राइवर से कार छीन ली थी। मामले में आरोपित और उसके साथियों के खिलाफ सिरसा थाने में केस भी दर्ज है। पूछताछ में आरोपित की निशानदेही पर थाना लंबी पुलिस ने ड्राइवर से छीनी स्विफ्ट डिजाइर कार नंबर डीएल 01 जेड 9672 गांव तरमाला से बरामद कर ली है।

Punjab News: ड्यूटी पर मौजूद नशे में कपड़े उतारने वाला पंजाब पुलिसकर्मी निलंबित

कार सिरसा थाना की पुलिस को सौंप दी है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपितों के और भी साथी हैं,जो बेशुमार लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, हिरासत में और खुलासे होने की आशंका है। आरोपितों के अन्य साथियों तक भी जल्द पहुंच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी