टेट का पेपर लीक होने की अफवाह ने प्रशासन को दौड़ाया

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब रविवार की दोपहर करीब 12 बजे वाट्स ग्रुप में आए टेट का पेपर लीक ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Feb 2018 07:02 PM (IST) Updated:Sun, 25 Feb 2018 07:02 PM (IST)
टेट का पेपर लीक होने की अफवाह ने प्रशासन को दौड़ाया
टेट का पेपर लीक होने की अफवाह ने प्रशासन को दौड़ाया

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

रविवार की दोपहर करीब 12 बजे वाट्स ग्रुप में आए टेट का पेपर लीक होने के एक मेसेज ने पूरे प्रशासन को हिलाकर रख दिया। डीसी डॉ. सुमीत जारंगल ने तुरंत ही इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए। हरकत में आया सिविल व पुलिस प्रशासन भाग उठा और उसने जांच के लिए कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए छह लोगों को हिरासत में ले लिया। इनमें एक मेडिकल संचालक, बुक स्टोर मालिक समेत अन्य लोग शामिल थे। पुलिस अभी भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

रविवार को मुक्तसर जिले में टेट की परीक्षा थी। सुबह की परीक्षा जैसे ही समाप्त हुई तो वाट्सअप पर किसी ने मेसेज डाल दिया कि टेट का पेपर लीक हुआ है। यह मेसेज डीसी डॉ. सुमीत जारंगल ने देखते ही एडीसी राजपाल ¨सह को इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए। एडीसी ने तुरंत ही थाना सिटी प्रभारी ते¨जदरपाल ¨सह को मौके पर ही बुला लिया। पुलिस पार्टी समेत पहुंचे थाना प्रभारी ने सबसे पहले एक मेडिकल स्टोर के संचालक को हिरासत में लिया। उसके बाद एक बुक स्टोर के मालिक व चार मेडिकल के कर्मियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। एडीसी राजपाल ¨सह ने थाना प्रभारी को फोन किया कि मलोट रोड स्थित मंगा पेट्रोल पंप के पास ¨रकू फार्मा की दुकान से टेट का पेपर लीक किया गया है। पुलिस ने दुकान मालिक व मुलाजिमों को हिरासत में लिया। इसी दौरान मलोट रोड चौक से एक पुस्तक विक्रेता को भी उठाया गया जिसने पुलिस को बताया कि कल उसकी जलालाबाद रहने वाली बहन ने फोन किया कि यहां पर करीब 40 हजार में टेट का पेपर मिल रहा है मगर पेपर संबंधी डिटेल शाम को मिलेगी। शनिवार रात आठ बजे के करीब उसकी बहन ने बताया कि टेट के पेपर के अब वह 40 हजार की बजाए दो लाख की मांग कर रहे हैं। जिस पर उसने साफ मना कर दिया कि इतना महंगा पेपर वह नहीं ले सकते। थाना प्रभारी के अनुसार हिरासत में लिए लोगों से पेपर लीक होने या बेचने का कोई सबूत नहीं मिल पाया है। इस दौरान एसपी (डी) बलजीत ¨सह भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी पूछताछ की।

इनसेट

आरोपित पाए जाने पर होगी कार्रवाई : एडीसी

एडीसी राजपाल ¨सह का कहना है कि उन्हें जैसे निर्देश जारी हुए थे उन्होंने उस हिसाब से काम किया है। अब जांच तो पुलिस करेगी। यदि कोई आरोपी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इनसेट

मामले की पूरी जांच की जाएगी : डीसी

डीसी डॉ. सुमीत जारंगल का कहना है कि उन्हें वाटसअप पर सूचना मिली थी। यह मामला संजीदा था इसलिए उन्हें तुरंत एक्शन लेना पड़ा। यदि वह ऐसा नहीं करते और कल को कुछ गलत हो जाता है तो बदनामी वाली बात होगी। इसलिए इसकी जांच की जाएगी और मामले की पूरी तय तक जाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी