आवारा पशुओं के खिलाफ सड़क पर उतरे विद्यार्थी

शहर में घूम रहे लावारिस पशुओं का हल करवाने के लिए लिटिल फ्लावर स्कूल के विद्यार्थी व उनके परिजन सोमवार को सड़कों पर उतर आए। उन्होंने शहर में मार्च करते हुए एडीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 06:03 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 06:32 PM (IST)
आवारा पशुओं के खिलाफ सड़क पर उतरे विद्यार्थी
आवारा पशुओं के खिलाफ सड़क पर उतरे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

शहर में घूम रहे लावारिस पशुओं की समस्या हल करवाने के लिए लिटिल फ्लावर स्कूल के विद्यार्थी व उनके परिजन सोमवार को सड़कों पर उतर आए। उन्होंने शहर में मार्च करते हुए एडीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें लावारिस पशुओं का पक्का हल करने का आह्वान किया गया।

बीते दिनों लावारिस पशु के आगे आने से हुए हादसे में लिटिल फ्लावर स्कूल में पढ़ने वाले दसवीं कक्षा के विद्यार्थी की मौत हो गई थी। बूड़ा गुज्जर रोड स्कूल से दोपहर के समय यह रैली शुरु हुई। जोकि मसीत चौक, रेलवे रोड, कोटकपूरा रोड से होते हुए डीसी दफ्तर तक पहुंची। इस दौरान विद्यार्थियों के हाथों में आवारा पशुओं का प्रबंध करने, हादसों को रोकने समेत अन्य तख्ती पकड़ी हुई थी। विद्यार्थियों ने एडीसी जनरल रिचा शर्मा को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर ¨सह के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने सड़कों पर घूम रहे पशुओं का उचित प्रबंध करने, भारी वाहनों पर ओवरलोड व बेढंग सामान लोड करने को सख्ती से रोकने, सड़क पर बने गड्डों को भरने व सड़कों को सही करने, स्कूल लगने व छुट्टी के दौरान शहर में ट्रैफिक को कंट्रोल करने, हादसे में पीड़ित व्यक्तियों के लिए उचित मुआवजा देने, ऐसे हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों व कर्मचारियों की जिम्मेदारी फिक्स करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सड़कों पर रोड टेक्स व टोल प्लाजे पर टेक्स तो लिया जा रहा है। लेकिन सड़कों को सही नहीं किया जा रहा। इस मौके पर बड़ी संख्या में विद्यार्थी, शिक्षक व विद्यार्थियों के परिजन मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी