घर जाने के लिए रास्ता देने की मांग

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब घरों को जाने के लिए रास्ता दिलवाने की मांग को लेकर मंडी लक्खेवाली

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Feb 2018 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2018 06:21 PM (IST)
घर जाने के लिए रास्ता देने की मांग
घर जाने के लिए रास्ता देने की मांग

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

घरों को जाने के लिए रास्ता दिलवाने की मांग को लेकर मंडी लक्खेवाली में रेलवे स्टेशन के निकट स्थित करतार नगर के निवासियों की ओर से दलित ह्यूंमन राइट स्टेट कोआर्डिटर अशोक म¨हदरा को मांगपत्र सौंपा गया।

मोहल्ला निवासी कश्मीर ¨सह, देस राज, बलवीर चंद, संदीप कुमार व दलीप कुमार, कश्मीर ¨सह, देसराज, बलवीर चंद, संदीप कुमार, दलीप कुमार, किरना देवी व ¨छदरपाल कौर ने बताया कि उनके करीब 13 घरों को आने जाने का कोई रास्ता नहीं है। उनके अनुसार करीब 40 वर्ष पहले उन्होंने घरों वाली जमीन को खरीदा था। लेकिन अब मालिक उक्त जमीन की रजिस्ट्री करवाने से आना कानी कर रहा वही रास्ता देने की बात पर भी नहीं आ रहा है। रास्ता न होने कारण वह रेलवे लाइनों को पार कर घरों की ओर जाते है। हालांकि उनके नगर की ओर जो करीब दस फीट रास्ता आता था उसे जमीन के मालिक ने अपने जमीन में ही मिला लिया है। इसलिए हमें घरों की ओर आने वाले रास्ते की जमीन दोबारा उन्हें दिलाई जाए। इस दौरान इंसाफ के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया।

इस मौके पर कुलदीप ¨सह, नीशू कुमार, दलीप कुमार, सु¨रदर कुमार, विनोद कुमार, जमना रानी, ममता रानी, मुकेश कुमार, शबनम, शारदा व संदीप ¨सह समेत अन्य भी मौजूद थे।

इनसेट

जल्द निकाला जाएगा समाधान : महिंदरा

अशोक म¨हदरा ने कहा कि इस संबंधी जल्द जिले के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाते हुए इसका समाधान निकाला जाएगा। म¨हदरा के अनुसार पंजाब के विभिन्न जिलों के अनुसूचित जातियों से संबंधित लोगों की मुश्किलों की सुनवाई जिला स्तर पर किए जाने के प्रबंध किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी