रोजगार मेले में नहीं पहुंची 14 कंपनियां

संदीप मलूजा, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) राज्य सरकार की ओर से शुरु किए रोजगार मेले हालाकि युवाओं के लिए लाभदायक साबित हो रहे हैं लेकिन साथ ही युवाओं को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है। ऐसा ही कुछ मलोट के मिमिट कॉलेज में लगे रो•ागार मेले में देखने को मिला। जहां पर 34 कंपनी के आने की बात कही गई थी लेकिन वहां पर मात्र 20 कंपनी ही पहुंच पाई। जबकि 14 कंपनी का कोई पता तक नहीं था। पहुंची हुई कंपनी का कोई भी कर्मचारी साढ़े 11 बजे तक किसी भी बूथ पर नहीं बैठा। जिस कारण युवा अपनी फाईलें लिए इधर धूमते नजर आए। उपर से मुख्य मेहमान के तौर पर प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 07:55 PM (IST)
रोजगार मेले में नहीं पहुंची 14 कंपनियां
रोजगार मेले में नहीं पहुंची 14 कंपनियां

संदीप मलूजा, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

राज्य सरकार की ओर से शुरु किए रोजगार मेले हालाकि युवाओं के लिए लाभदायक साबित हो रहे हैं लेकिन साथ ही युवाओं को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है। मलोट के मिमिट कॉलेज में लगे रोजागार मेले में 34 कंपनी के आने की बात कही गई थी लेकिन वहां पर मात्र 20 कंपनी ही पहुंच पाई। कंपनी का कोई भी कर्मचारी साढ़े 11 बजे तक किसी भी बूथ पर नहीं बैठा। मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे डिप्टी स्पीकर व हलका विधायक अजैब ¨सह भट्टी ने भी एक घंटे के भाषण से इस कार्यक्रम को देरी देने में अपना योगदान दिया।

करीब साढ़े 12 बजे कंपनी के कर्मचारी अपने बूथ पर पहुंचे तो प्रोग्राम शुरू हुआ। कई कंपनी के न आने के कारण नौकरी प्राप्त करने वाले युवाओं में निराशा भी देखी गई।

इस रोजगार मेले के दौरान 780 पदों के लिए कुल 701 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाई। इनमें से 153 युवाओं को नौकरी के लिए चुना गया। जबकि 164 लोगों शार्ट लिस्ट किया गया। जिन्हें 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक वेतन दिया जाएगा। मिमिट कॉलेज के ¨प्रसिपल संजीव शर्मा के आए लोगों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर एसपी इकबाल ¨सह, एसडीएम गोपाल ¨सह, मनप्रीत ¨सह भट्टी, सतगुर देव राज पप्पी, एडवर्जंगंज के चैयरमेन प्रमोद महाशा, डायरैकटर व¨रदर मक्कड़, सीनियर कांग्रेसी आगू नर¨सहदास चलाना, प्यारे लाल बांसल, चैयरमेन बलकार ¨सह, जिला भलाई अफसर जगमोहन ¨सह, तहसीलदार बलकरन ¨सह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी