जांच में हुआ खुलासा, जाली नियुक्ति पत्र पर नौकरी कर रहे थे शिअद नेता की बहू व दामाद

जाली नियुक्ति पत्र के आधार पर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रही शिअद नेता की बहू गुरदीप कौर व दामाद हरपाल सिंह को शिक्षा विभाग ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 10:44 AM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 05:38 PM (IST)
जांच में हुआ खुलासा, जाली नियुक्ति पत्र पर नौकरी कर रहे थे शिअद नेता की बहू व दामाद
जांच में हुआ खुलासा, जाली नियुक्ति पत्र पर नौकरी कर रहे थे शिअद नेता की बहू व दामाद

जेएनएन, श्री मुक्तसर साहिब। जाली नियुक्ति पत्र के आधार पर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रही शिअद नेता की बहू गुरदीप कौर व दामाद हरपाल सिंह को शिक्षा विभाग ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। यह कार्रवाई विभाग ने 2018 में की गई शिकायत की जांच के बाद की है। यह दोनों ही मलोट हलके में तैनात थे। गुरदीप कौर मलोट मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन शिअद नेता बसंत सिंह कंग की बहू है और हरपाल भतीजी का पति है। 

परमजीत सिंह ने अप्रैल 2018 में शिक्षा विभाग के पास लिखित तौर पर शिकायत की थी कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी मलोट (लड़के) में गणित के शिक्षक हरपाल सिंह और आलमवाला के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पंजाबी की शिक्षिका गुरदीप कौर फर्जी नियुक्त पत्र पर नौकरी कर रहे हैं। इस शिकायत के आधार पर ही शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने पूरे मामले की जांच करवाई।

जांच में पता चला कि इनके पास विभाग की ओर से किसी तरह का कोई नियुक्ति पत्र नहीं है। जिला शिक्षा अधिकारी मलकीत सिंह खोसा ने बताया कि डायरेक्टर ने दोनों शिक्षकों को दिसंबर 2018 में सस्पेंड करने के साथ ही जिला शिक्षा दफ्तर में हाजिर रहने के आदेश दिए थे। दोनों शिक्षक ही जांच के दौरान अपने पर लगे आरोपों का जवाब नहीं दे पाए। अब विभाग ने कार्रवाई करते हुए दोनों शिक्षकों को डिसमिस करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी