पटाखे न चलाएं, वातावरण को बचाएं

यूथ वेलफेयर विभाग डीएवी कालेज मलोट की तरफ से दीवाली उत्सव करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 10:00 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 10:00 PM (IST)
पटाखे न चलाएं, वातावरण को बचाएं
पटाखे न चलाएं, वातावरण को बचाएं

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

यूथ वेलफेयर विभाग डीएवी कालेज, मलोट की तरफ से प्रिसिपल डा. एकता खोसला के आदेशानुसार दीपावली पर वातावरण की संभाल संबंधी कार्यक्रम आयोजित किया गया। मालवा क्षेत्र के शिक्षण और अन्य गतिविधियों में अच्छा स्थान प्राप्त करने वाली संस्था को इस लड़ी में एक बार फिर वातावरण की संभाल संबंधी विशेष तीन थीम हरी-भरी दीपावली, पराली को न जलाने तथा युवा पीढ़ी को प्रेरित करना है। तजिदर कौर, कोआर्डिनेटर को मलोट शहर के साथ लगते गांवों की युवा पीढ़ी को भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर डा. अरुण कालड़ा, डा. आरके उप्पल, डा. मेघराज गोयल, नीलम, डा. जसबीर कौर, गुरप्रीत सिंह, प्रो. कोमल तथा आफिस सुपरिटेंडट अनिल कुमार भी उपस्थित थे। --------------- प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की अपील

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

दीपावली को मुख्य रखते हुए सिविल सर्जन डा. हरि नारायण ने लोगों को दीपावली प्रदूषण रहित तथा सुरक्षित मनाने की अपील की। पटाखे न चलाने के लिए जागरूक किया ताकि वातावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सके। पटाखे चलाने से हमारे आसपास का वातावरण प्रदूषित हो जाता है जिस कारण हमें सांस तथा चमड़ी के रोग हो सकते हैं। अगर बच्चों की तरफ से पटाखे चलाए जाने हैं तो अपने-अपने माता-पिता की देख रेख में ही पटाखे चलाए जाएं। सेहत विभाग की तरफ से अलग-अलग जगहों पर पटाखों रहित तथा सुरक्षित दिवाली मनाने संबंधी जागरुकता बैनर लगवा दिए गए हैं। पटाखे चलाते समय सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। सिविल सर्जन ने बताया कि सुरक्षा के लिए सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

chat bot
आपका साथी