सिद्ध श्री बाला जी मंदिर में शनिशिला का किया पूजन

। पुरानी दाना मंडी में सिद्ध श्री बाला जी मंदिर में शनि शिला पूजन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 10:15 PM (IST)
सिद्ध श्री बाला जी मंदिर में शनिशिला का किया पूजन
सिद्ध श्री बाला जी मंदिर में शनिशिला का किया पूजन

संवाद सहयोगी,मोगा

पुरानी दाना मंडी में सिद्ध श्री बाला जी मंदिर में शनि शिला पूजन का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम भक्तों ने पंडित दया शंकर की अगुआई में गणपति पूजन, नवग्रह पूजन और कलश पूजन किया। श्रद्धालुओं ने शनि शिला का सरसों के तेल से अभिषेक किया।

भक्तों ने पुष्प अर्पित कर सरबत के भले की कामना की। संकीर्तन के दौरान जतिन ने झोली भर दो मेरी शनि देवा तेरे दर से न जाऊं मैं खाली. भजन का गायन किया। महंत बिशेषर गिरि ने बताया कि हमें हर शनिवार को शनि महाराज को तेल अर्पित करना चाहिए।उन्होंने कहा कि शनि शिला भगवान शनिदेव का ही स्वरूप है। जिस प्रकार भगवान शिव की पूजा के साथ-साथ पावन शिवलिग का पूजना करने से भक्तों के समस्त मनोरथ पूर्ण होते हैं। उसी तरह शनि महाराज की पूजा करने के साथ शनि शिला का पूजन व सरसों के तेल से अभिषेक करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों की रक्षा करते हैं। इस अवसर पर मनोज शर्मा, सुरिदर गाबा, सुरिदर अरोड़ा, लव मंगला, दिनेश मंगला, शुभम मंगला के अलावा अन्य हाजिर थे। जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी कोटकपूरा रोड स्थित जय श्री महाकाली मंदिर में माता की चौकी का आयोजन किया गया। भक्तों ने काली माता की पूजा-अर्चना कर कोरोना महामारी को जल्द खत्म करने की प्रार्थना की।

जय हंस पांडे शर्मा की अगुआई में रामदेव गर्ग, जसवंत आनंद व दर्शन कांसल ने पूजन करके ज्योति प्रचंड की। सुखदेव ने मेरी माई दा चोला है रंगला भजन पेशकर अपनी हाजिरी लगाई। इस दौरान मंदिर कमेटी के सदस्यों ने कहा कि कोविड- 19 के तहत जारी गाइडलाइन की पालना करके हम इस बीमारी से बच सकते हैं। पुजारी जय हंस पांडे ने कहा कि काली माता की पूजा करने से आत्मिक शक्ति मिलती है। मन विषय विकारों से दूर होता है। उन्होंने कहा कि जो भक्त सच्चे मन से माता की आराधना करता है वह अनेक कष्टों से मुक्ति प्राप्त करता है। जय हंस पांडे ने कहा कि यहां जो भी भक्त पूरी श्रद्धा भाव से पूजा करता है उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

प्रधान जसवंत राय आनंद, दर्शन कांसल ने बताया कि छह फरवरी को श्री महाकाली जी का मूर्ति स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन पुजारी जय हंस पांडे हवन यज्ञ के बाद सारा दिन माता की चौकी का आयोजन करेंगे। अटूट लंगर सेवा मंदिर कमेटी की ओर से चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी