फिर एक जिंदगी लील गए बेसहारा पशु

कोटकपूरा रोड पर बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों व बेसहारा पशुओं ने एक और जिंदगी लील ली है। मंगलवार देर रात कोटकपूरा बाईपास रोड स्थित लालसिंह रोड चौक पर गुरुनानक कॉलेज के पूर्व प्रिसिपल सुरजीत सिंह की कार बेसहारा पशु को बचते हुए ट्रक से टकरा गई। हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो गई जबकि खुद सुरजीत सिंह व उनकी कार के चालक पूर्व सैनिक गुरमेल सिंह गंभीर हालत में डीएमसी लुधियाना में भर्ती हैं। पुलिस ने बुधवार दोपहर को हादसाग्रस्त हुए वाहनों को कब्जे में लेकर फरार हुए ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:07 AM (IST)
फिर एक जिंदगी लील गए बेसहारा पशु
फिर एक जिंदगी लील गए बेसहारा पशु

संवाद सहयोगी, मोगा : कोटकपूरा रोड पर बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों व बेसहारा पशुओं ने एक और जिंदगी लील ली है। मंगलवार देर रात कोटकपूरा बाईपास रोड स्थित लालसिंह रोड चौक पर गुरुनानक कॉलेज के पूर्व प्रिसिपल सुरजीत सिंह की कार बेसहारा पशु को बचते हुए ट्रक से टकरा गई। हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो गई, जबकि खुद सुरजीत सिंह व उनकी कार के चालक पूर्व सैनिक गुरमेल सिंह गंभीर हालत में डीएमसी लुधियाना में भर्ती हैं। पुलिस ने बुधवार दोपहर को हादसाग्रस्त हुए वाहनों को कब्जे में लेकर फरार हुए ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पूर्व प्रिंसिपल सुरजीत सिंह के कार चालक गांव बहोना निवासी गुरमेल सिंह पुत्र जैमल सिंह के घर पौत्र होने पर मंगलवार को समागम का आयोजन किया गया था, जिसमें भाग लेने के लिए सुरजीत सिंह पुत्र पाल सिंह अपनी पत्नी दर्शन कौर के साथ कार में गए थे। रात को समागम खत्म होने के बाद सुरजीत सिंह व उनकी पत्नी दर्शन कौर को कार में छोड़ने गुरमेल सिंह मोगा आ रहे थे, जब उनकी कार कोटकपूरा बाईपास रोड पर लाल सिंह रोड चौक के पास पहुंची तो अचानक एक बेसहारा पशु सामने आने के कारण कार को बचाने की कोशिश कार सामने से आ रहे ट्रक के टकरा गई, जिससे कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और कार में सवार तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। तीनों को लुधियाना के डीएमसी के लिए रेफर कर दिया गया था, जहां उपचार के दौरान दर्शन कौर की मौत हो गई थी। वहीं सुरजीत सिंह व गुरमेल सिंह अभी उपचाराधीन है। गांव बहोना के सरपंच बलराज सिंह ने बताया कि सुरजीत सिंह दो बेटों के पिता थे। दोनों बेटे विदेश में सैटल हैं। हादसे में दर्शन कौर की मौत के बाद गांव बहोना में शोक की लहर दौड़ गई है। टोल हाईवे पर न स्ट्रीट लाइट न जेब्रा क्रॉसिग

मोगा कोटकपूरा टोल हाईवे पर मोगा में लालसिंह चौक, बहोना चौक व्यस्ततम चौराहे हैं, लेकिन यहां पर न स्ट्रीट लाइट जलती है न ही ट्रैफिक लाइटें लगी हैं, एक ब्लिंकर सौर ऊर्जा से चलता है, लेकिन वह लंबे समय से बंद पड़ा है। टोल रोड होने के कारण इसकी जिम्मेदारी टोल वसूलने वाले ठेकेदार की है, लेकिन न ठेकेदार को इसकी चिता न ही अधिकारी इस पर ध्यान दे रहे हैं। दो ब्लिकर लाइट में से एक गायब

मोगा कोटकपूरा रोड पर लगभग 10 वर्ष पहले लालसिंह रोड के चौराहे में दो ब्लिकर लाइट लगाई गई थी, सड़क के नवीनीकरण के दौरान स्ट्रीट लाइट के खंभे उखाड़ दिए गए थे। तब से हाईवे पर अंधेरा छाया रहता है। वहीं दो ब्लिकर लाइट में से एक वहां से एक गायब होने से लोग सड़क हादसों का शिकार बन रहे हैं।

इस साल हुए छह हादसे

17 जुलाई को उक्त रोड पर कैंटर से सांड टकराने से एक सांड की मौत व कैंटर के क्षतिग्रस्त हो गया था। 23 जुलाई को पशु को बचाते दो कारों की टक्कर, 26 जुलाई की रात को चड़िक चौक के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक गोवंश की मौत हो गई थी इसी दिन शाम कार हादसे का शिकार होने से तीन लोग घायल हुए थे।

बहोना चौक में गांव बहोना निवासी छिंद्र कौर को अगस्त माह में कार ने चपेट में ले लिया था, जिसकी बाद में मौत हो गई थी। इससे पहले मार्च महीने में लाल सिंह रोड पर सड़क किनारे खड़े एक युवक को एक मोटरसाइकिल ने चपेट में ले लिया जिसकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी