नालियों में पड़े पाइपों से हो रही दूषित पानी की सप्लाई

अहाता बदन सिंह में पिछले 15 दिन से हो रही दूषित पानी की सप्लाई की जांच के दौरान नगर निगम को पांच छह ऐसे पानी के पाइप मिले हैं जो लोगों ने काटकर ऐसे ही नालियों में छोड़ दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 06:59 PM (IST)
नालियों में पड़े पाइपों से हो रही दूषित पानी की सप्लाई
नालियों में पड़े पाइपों से हो रही दूषित पानी की सप्लाई

संवाद सहयोगी, मोगा : अहाता बदन सिंह में पिछले 15 दिन से हो रही दूषित पानी की सप्लाई की जांच के दौरान नगर निगम को पांच छह ऐसे पानी के पाइप मिले हैं, जो लोगों ने काटकर ऐसे ही नालियों में छोड़ दिए थे। संभावना व्यक्त की जा रही है कि दूषित पानी इन्हीं पाइपों से मेन पाइप में मिक्स होकर घरों में पहुंच रहा था। वहीं सीवरेज टैकों की सफाई कराई तो जानवरों का गोबर मिला है, जिससे पूरा सीवरेज सिस्टम ही ब्लॉक था। उधर स्वास्थ्य विभाग की जांच में अब तक क्षेत्र में 15-20 बीमार पाए गए हैं।

आहाता बदन सिंह में नगर निगम ने पानी के टैंकर उपलब्ध करवाने के साथ-साथ सभी सीवरेज के मैनहोल की सफाई करवाई है। जिला एपिडिमोलाजिस्ट नरेश कुमार ने बताया कि अहाता बदन सिंह में पीने के पानी की दूषित सप्लाई को लेकर क्लोरीन की गोलियां बांटने के साथ-साथ लोगों को पीने के पानी को उबाल का प्रयोग करने के बारे में चेताया है। उन्होंने कहा कि मोहल्ले में उनके सर्वे के दौरान कई ऐसे घरों के कनेक्शन सामने आए हैं जिनके पाइप पूरी तरह गल चुके हैं, जिनसे सीवरेज व बारिश का पानी मिक्स होने से दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल ऐसी कोई गंभीर या बड़ी समस्या नहीं है जिससे कि लोगों को घबराने की जरूरत हो।

chat bot
आपका साथी