खुद को बचाने के लिए वफादार ड्राईवर को खलनायक बना दिया था सिगारा ने

रंगदारी वसूलने की साजिश रचने के सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने अदालत में पेश कर दिया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 05:37 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 05:37 AM (IST)
खुद को बचाने के लिए वफादार ड्राईवर को खलनायक बना दिया था सिगारा ने
खुद को बचाने के लिए वफादार ड्राईवर को खलनायक बना दिया था सिगारा ने

संवाद सहयोगी, मोगा :

रंगदारी वसूलने की साजिश रचने के सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने अदालत में पेश कर दिया, जहां से उन्हें पांच दिन के रिमांड पर लिया है। शनिवार देर रात तक सभी आरोपी पकड़े जाने के बाद पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि साजिश में शामिल असल मास्टर माइंड साहिल उर्फ सिगारा ने खुद को बचाने के लिए पीड़ित नवीन सिगला के सबसे वफादार ड्राईवर का नाम भी ले दिया।

जो कहानी सिगारा ने पुलिस को सुनाई थी, उसमें एक बार तो नवीन का ड्राईवर लाल खलनायक बनकर सामने आया था, लेकिन बाद में पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो सभी चार आरोपियों ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि लाल को उन्होंने इसलिए फंसाया था कि लाल को भी जेल होगी तो नवीन उसे बचाने की कोशिश करेंगे इससे वे भी बच जाएंगे।

क्या था मामला

ग्रेट पंजाब प्रिटिर्स के मालिक नवीन सिगला ने बेदी नगर निवासी साहिल उर्फ सिगारा को 12 नवंबर को अपनी फर्म पर नौकरी पर रखा था। पुलिस जांच में पता चला कि नौकरी पर आने बाद ही उसने नवीन सिगला की व्यक्तिगत जानकारियां जुटाना शुरू कर दिया था, ताकि उनसे रंगदारी वसूली जा सके। इसी सोच के साथ 16 नवंबर से उसने नवीन सिगला के मोबाइल फोन पर पांच लाख की रंगदारी वसूलने के लिए लोरेंस विश्नोई के वॉयस मैसेज भेजने शुरू कर दिए थे। मामला तब पकड़ में आया जब नवीन सिगला की ओर से उसका मोबाइल फोन ब्लॉक लिस्ट में डाल दिए जाने के बाद उसने नवीन के एक मुलाजिम के मोबाइल फोन पर धमकी भरे मैसेज भेजने जारी रखे। वहीं से शक हो गया कि मैसेज भेजने वाला कोई मुलाजिम है। जब सिगारा नाम लेकर कॉल किया गया तो वह हड़बड़ा गया था, खुद को विश्नोई बताता रहा लेकिन फोन पर उसकी आवाज पहचान ली गई थी।

खुद को फंसते देख पहले सिगारा ने खुद काला डान नामक युवक को नवीन सिगला की फर्म पर रंगदारी की रकम वसूलने के लिए भेज दिया, बाद में खुद नवीन सिगला को फोन करके बता दिया था कि यही युवक है जो रंगदारी के लिए उससे फोन करा रहा था। इसी फोन के आधार पर काला डान को नवीन के लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। सिगारा को लगा कि काला को पकड़ने के बाद भी पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो उसने नई तरकीब लड़ानी शुरू की।

एक पूर्व पार्षद से मदद मांगने पर जब खुद पुलिस के शिकंजे में फंसा तो उसने नया दांव खेला और नवीन सिगला के सबस वफादार ड्राईवर का नाम लेना शुरू कर दिया। उसे मास्टर माइंड के रूप में पुलिस के सामने पेश किया। शनिवार रात तक सभी आरोपी पकड़े जाने पर जब पुलिस क्रास पूछताछ की तो भेज खुल गया कि मास्टर माइंड सिंगारा ही था, नवीन के ड्राईवर लाल को फंसाया गया था। जांच में स्पष्ट होने के बाद पुलिस ने लाल को हिरासत से मुक्त कर दिया। थाना सिटी साउथ में तैनात प्रभारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने जैन स्ट्रीट निवासी नवीन सिगला की शिकायत पर लवप्रीत सिंह निवासी बेदी नगर मोगा, साजवंत सिंह कबीर नगर मोगा, अमन वर्मा धर्म सिंह नगर गोधेवाला मोगा व गुरतेज सिंह व सिगारा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी