एक तरफ स्वच्छता अभियान, दूसरी तरफ दे दी बीमारियों की सौगात

एक तरफ शहर में स्वच्छता अभियान चल रहा है वहीं दूसरी तरफ शहर का दिल कहे जाने वाले न्यू टाउन में 10 दिन पहले सीवरेज पाइप टैंक से जोड़ने के लिए खोदे गए गड्ढे छोड़कर निगम के मुलाजिम गायब हो गए। दस दिन बाद भी सीवरेज लाइन तो जुड़ नहीं सकी लेकिन दीवाली के एन मौके पर लोगों को स्वच्छता के नाम पर बीमारियों की सौगात दे दी। इससे पहले मित्तल रोड पर अधूरे हिस्से में सीवरेज लाइन बिछाकर पहले भी काम रोका जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 10:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 10:17 PM (IST)
एक तरफ स्वच्छता अभियान, दूसरी तरफ दे दी बीमारियों की सौगात
एक तरफ स्वच्छता अभियान, दूसरी तरफ दे दी बीमारियों की सौगात

जागरण संवाददाता, मोगा : एक तरफ शहर में स्वच्छता अभियान चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ शहर का दिल कहे जाने वाले न्यू टाउन में 10 दिन पहले सीवरेज पाइप टैंक से जोड़ने के लिए खोदे गए गड्ढे छोड़कर निगम के मुलाजिम गायब हो गए। दस दिन बाद भी सीवरेज लाइन तो जुड़ नहीं सकी, लेकिन दीवाली के एन मौके पर लोगों को स्वच्छता के नाम पर बीमारियों की सौगात दे दी। इससे पहले मित्तल रोड पर अधूरे हिस्से में सीवरेज लाइन बिछाकर पहले भी काम रोका जा चुका है। बारिश का एक सीजन भी निकल गया, लेकिन पूरी सड़क अभी तक खुदी पड़ी है।

मित्तल रोड पर अस्पताल संचालक व आइएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. आरसी मित्तल ने भी इस मामले में सिविल सर्जन व जिला प्रशासन के अधिकारियों से लिखित शिकायत की है, लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई।

न्यू टाउन की गली नंबर तीन निवासी अनीता गुप्ता, अश्वनी कुमार, पुरुषोत्तम लाल गुप्ता, उषा रानी, मोनिका रानी, अनीता गुप्ता ने बताया कि नगर निगम के मुलाजिमों ने 10 दिन पहले सीवर लाइन के पाइप टैंक से जोड़ने के लिए गड्ढे खोदे थे। इसके लिए निगम के मुलाजिमों ने बिजली के खंभे पर लगे एक मीटर की सील तोड़ कर उससे एक मशीन चलाई थी। इस बात का लोगों ने विरोध किया था कि मीटर की सील उन्होंने बिना किसी अनुमति के क्यों तोड़ दी। विरोध होने पर निगम के मुलाजिम सीवरेज लाइन के खोदे गए गड्ढे व टूटी पाइप लाइन को खुला छोड़कर गायब हो गए। 10 दिन बाद भी सीवरेज पाइप टूटे होने के कारण सीवरेज का पानी गड्ढों में भर रहा है, जिससे पूरे क्षेत्र में दुर्गध के साथ ही मच्छरों की भरमार हो गई है। लोगों में खौफ का माहौल है, क्योंकि इन दिनों वायरल और डेंगू के मरीज तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। लोगों का कहना है इस मामले में पार्षद से लेकर निगम कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर से भी शिकायत कर चुके हैं लेकिन किसी भी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। एक तरफ शहर में स्वच्छता अभियान के नाम पर दिखावा किया जा रहा है दूसरी तरफ लोगों को सीवर लाइन की सुविधा देने के नाम पर बीमारियां परोसी जा रही हैं। उन्होंने जल्द से जल्द इस समस्या के समाधान की मांग की है।

chat bot
आपका साथी