मोगा में भी उठी प्रॉपर्टी टैक्स और दुकानों का किराया माफ करने की मांग

प्रस्ताव पास कर सरकार को भेजने के साथ ही अब मोगा शहर में भी यह मांग तेजी के साथ शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Apr 2020 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 05:28 PM (IST)
मोगा में भी उठी प्रॉपर्टी टैक्स और दुकानों का किराया माफ करने की मांग
मोगा में भी उठी प्रॉपर्टी टैक्स और दुकानों का किराया माफ करने की मांग

जागरण संवाददाता, मोगा : धर्मकोट नगर कौंसिल द्वारा दो महीने का हाउस टैक्स व पानी के बिलों के साथ ही कौंसिल की दुकानों का किराया माफ करने का प्रस्ताव पास कर सरकार को भेजने के साथ ही अब मोगा शहर में भी यह मांग तेजी के साथ शुरू हो गई है। मांग की जा रही है कि शहर में नगर निगम की लगभग 500 से ज्यादा किराये की दुकानों का किराया माफ करना चाहिए, ताकि मध्यमवर्गीय लोगों को बड़ी राहत मिल सके।

क‌र्फ्यू के हालात को देखते हुए हाल ही में नगर कौंसिल धर्मकोट के प्रधान कांग्रेस नेता इन्द्रप्रीत सिंह बंटी ने ऑनलाइन नगर कौंसिल बोर्ड की बैठक कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर दो महीने का हाउस टैक्स, वाटर टैक्स व दुकानों का किराया माफ करने का प्रस्ताव पास कर सरकार को मंजूरी के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही ये मांग अब मोगा नगर निगम क्षेत्र में भी शुरू हो गई है। निवर्तमान मेयर अक्षित जैन का कहना है कि क‌र्फ्यू के कारण जब कारोबार पूरी तरह ठप हो गया है, इस समय में लोगों की परेशानी को देखते हुए केंद्र सरकार लगातार जन-धन खातों में राशि डालकर राहत दे रही है। इस समय नगर निगम को भी समय की जरूरत को देखते हुए पानी, सीवरेज, प्रॉपर्टी टैक्स के साथ ही नगर निगम की दुकानों का किराया माफ कर देना चाहिए।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी बुद्धिजीवी सेल के वाइस प्रेसीडेंट रवि पंडित ने कहा है कि धर्मकोट नगर कौंसिल के कांग्रेस प्रधान इन्द्रप्रीत सिंह बंटी ने जो कदम उठाया है, उसे पूरे पंजाब की निकायों को उठाना चाहिए, नगर निगम मोगा से भी लोगों को टैक्स माफी व दुकानों की किराया माफी का फैसला लेकर सरकार को मंजूरी के लिए भेजना चाहिए।

इस संबंध में रवि पंडित ने मुख्यमंत्री को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर मांग की है कि पूरे पंजाब में टैक्स माफी के लिए निकायों को प्रोत्साहित करने किया जाय, ताकि लोगों को बड़ी राहत मिल सके।

chat bot
आपका साथी