काबू करने के 24 घंटे बाद ही सड़क पर दिखी टैग लगी गाय

मोगा : मोगा में वीरवार को नगर निगम की टीमों द्वारा डिप्टी कमिश्नर व निगम कमिश्नर की अगुआई में जहां शहर में घूमने वाले लावारिस पशुओं को काबू कर टे¨गग करके गोशालाओं में भेजा गया, वहीं शुक्रवार को एक टैग लगी हुई गाय अकालसर रोड पर घूम रही थी ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 06:51 PM (IST)
काबू करने के 24 घंटे बाद ही सड़क पर दिखी टैग लगी गाय
काबू करने के 24 घंटे बाद ही सड़क पर दिखी टैग लगी गाय

संवाद सहयोगी, मोगा : मोगा में वीरवार को नगर निगम की टीमों द्वारा डिप्टी कमिश्नर व निगम कमिश्नर की अगुआई में जहां शहर में घूमने वाले लावारिस पशुओं को काबू कर टे¨गग करके गोशालाओं में भेजा गया, वहीं शुक्रवार को एक टैग लगी हुई गाय अकालसर रोड पर घूम रही थी ।

गौर रहेगी शहरवासियों को लावारिस पशुओं से निजात दिलाने के लिए वीरवार को डिप्टी कमिश्नर की अध्यक्षता में शहर के विभिन्न हिस्सों से 125 से ज्यादा पशुओं को काबू कर के विभिन्न गोशालाओं में भेजा गया था, लेकिन शुक्रवार को ही अकालसर रोड टैग लगी गाय घूम रही थी ।

टैग को बताया किसी बीमा कंपनी का:

अकालसर रोड पर शुक्रवार को 24 घंटे होने से पहले ही एक टैग लगी हुई गाय को देखा गया, जिसकी सूचना आरटीआई एक्टिविस्ट सुरेश सूद ने डिप्टी कमिश्नर व नगर निगम कमिश्नर के अलावा अन्य अधिकारियों को दी, जहां मौका पर पहुंचे निगम कर्मचारियों ने उक्त गाय के कान पर लगे टैग की जांच करते हुए उसको किसी अहाते वाले की गाय होने समेत टैग को बीमा कंपनी का बताया। बीमा कपनी का नाम होता है टेग पर

आरटीआइ एक्टिविस्ट सुरेश सूद ने कहा कि जब नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा गाय के कान पर लगे टैग को किसी बीमा कंपनी का टैग बताया तो उन्होंने एक वैटरनरी डॉक्टर के मामला ध्यान में लाकर पूरी जानकारी ली। सुरेश सूद के अनुसार डाक्टर ने बताया कि जब कोई बीमा कंपनी किसी पशु का बीमा करती है तो उसका नाम टैग पर होता है।

करवाएगें जांच : निगम कमिश्नर

इस संबंध में नगर निगम कमिश्नर अनीता दर्शी ने कहा कि उक्त मामला उनके ध्यान में आ चुका है। उनके द्वारा टैग की जांच करवाई जाएगी। ताकि असल कारण पता चल सके।

chat bot
आपका साथी