छात्रों को ऑनलाइन दी सुरक्षा स्कीमों की दी जानकारी

मोगा जिला एवं सेशन जज कम चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी मोगा मनीष सिगल के दिशा-निर्देश पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल तलवंडी भंगेरिया के विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए एक कानूनी जागरूकता कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 11:11 PM (IST)
छात्रों को ऑनलाइन दी सुरक्षा स्कीमों की दी जानकारी
छात्रों को ऑनलाइन दी सुरक्षा स्कीमों की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, मोगा

जिला एवं सेशन जज कम चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी मोगा मनीष सिगल के दिशा-निर्देश पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल तलवंडी भंगेरिया के विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए एक कानूनी जागरूकता कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया। इस बारे में सीजेएम कम जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी मोगा बगीचा सिंह ने बताया कि इस दौरान रिसोर्सपर्सन राजेश शर्मा पैनलिस्ट एडवोकेट ने विद्यार्थियों को बच्चों की सुरक्षा के लिए बनाई गई स्कीमों के बारे जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ उनकी सुरक्षा के लिए बनाई गई स्कीमों के बारे भी जानकारी हो, यह आज के समय की जरूरत है। इस मौके पर बच्चों को बाल विवाह विरोधी एक्ट के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बाल विवाह व बाल मजदूरी जैसी कुरीतियों से बचना चाहिए। इस अवसर पर बगीचा सिंह ने कहा कि अगर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को मुफ्त कानूनी सेवाओं की जरूरत है, तो वह जिला अदालतमोगा में स्थित दफ्तर जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी मोगा से संपर्क कर सकता है।

chat bot
आपका साथी