सिखलाई कैंप में शिक्षकों को दी नेशनल अचीवमेंट सर्वे की जानकारी

। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से नेशनल एचीवमेंट सर्वे में बेहतर प्रदर्शन के लिए अग्रिम प्रबंधों को लेकर अधिकारियों व अध्यापकों को गुणात्मक शिक्षा की संबंधित टीमों द्वारा सिखलाई दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:02 PM (IST)
सिखलाई कैंप में शिक्षकों को दी 
नेशनल अचीवमेंट सर्वे की जानकारी
सिखलाई कैंप में शिक्षकों को दी नेशनल अचीवमेंट सर्वे की जानकारी

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से नेशनल एचीवमेंट सर्वे में बेहतर प्रदर्शन के लिए अग्रिम प्रबंधों को लेकर अधिकारियों व अध्यापकों को गुणात्मक शिक्षा की संबंधित टीमों द्वारा सिखलाई दी जा रही है।

इसी कड़ी के तहत अंग्रेजी, सामाजिक शिक्षा, पंजाबी, गणित, साइंस विषय के अध्यापकों का एक दिवसीय सिखलाई कैंप का आयोजन डाइट मोगा में किया गया। इस मौके पर लेक्चरर डाइट राजविदर सिंह, सुखजिदर सिंह, कुलदीप सिंह, रमनदीप कपिल की अगुआई में पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम के सदस्य विशाल चौहान, बलविदर सिंह, सतपाल कालड़ा, अमन शर्मा, पलविदर शर्मा, नीतू रानी, गुरविदर सिंह व गुरप्रीत सिंह की टीम ने सरकारी व अ‌र्द्ध सरकारी व एडिड स्कूल अध्यापकों को नेशनल अचीवमेंट सर्वे को लेकर अध्यापकों के लिए निर्धारित प्रश्नों के बारे में जानकारी दी। यह कार्यशाला 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक करवाई जा रही है।

जिला शिक्षा अफसर सुशील नाथ, उप जिला शिक्षा अफसर राकेश कुमार मक्कड़ ने कहा कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य 12 नवंबर को होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे की जानकारी देने के साथ-साथ विभिन्न विषयों से संबंधित लर्निंग आउटकम आधारित प्रश्नावली की विस्तार से जानकारी देते अध्यापकों व विद्यार्थियों को सर्वे के लिए तैयार करना है। डा. राजविदर सिंह ने कहा कि नेशनल अचीवमेंट सर्वे की विशेष तैयारी करवाने के लिए योजना तैयार की जाए, ताकि पंजाब को बढि़या ग्रेडिग इंडेक्स में देश भर में प्राप्त हुए पहले स्थान की तरह नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भी पहला स्थान हासिल हो सके। इस मौके पर इंटरनेट मीडिया कोआर्डिनेटर हर्ष कुमार गोयल, जिला शिक्षा दफ्तर के रविदरपाल सिह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी