सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुआ एनएसएस कैंप का समापन

डीएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एनएसएस के सात दिवसीय कैंप का सोमवार को समापन हो गया। इस मौके पर बच्चों ने बिना किसी स्वार्थ के देश व समाज के सेवा का संकल्प लिया। वहीं सास्कृतिक कार्यक्रम से अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:12 AM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुआ एनएसएस कैंप का समापन
सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुआ एनएसएस कैंप का समापन

जागरण संवाददाता, मोगा : डीएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एनएसएस के सात दिवसीय कैंप का सोमवार को समापन हो गया। इस मौके पर बच्चों ने बिना किसी स्वार्थ के देश व समाज के सेवा का संकल्प लिया। वहीं सास्कृतिक कार्यक्रम से अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर स्कूल के प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण, प्रिसिपल डॉ.एमएल जैदका ने कैंप के बेस्ट वालंटियर्स सिमरन अरोड़ा, कुलविदर कौर, मंजीत कौर, अमनदीप कौर को ट्राफी देकर सम्मानित किया। लोकगीत के क्षेत्र में उभरती शबनम उप्पल ने गीत-दुख तेरे सारे रख लेने, तरे हासे नहीं रखने, लाख मना लिया दिल नूं, वे मेरे हंजू नहीं रुकदे को सुर दिया तो पूरा हाल देर तक तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। वहीं बड़े ही रोचक अंदाज में कृतिका के साथ मंच संचालन करने वाली छात्रा सिमरन अरोड़ा ने भी गीत प्रस्तुत किया। कैंप का हिस्सा रही छात्रा उजेता ने बड़े ही रोचक अंदाज व डिजिटल बोर्ड पर लाइव फोटो के माध्यम से सात दिन के अंदर शहर के विभिन्न हिस्सों में चलाए गए सफाई अभियान के दौरान के अपने जज्बे के साथ ही शरारतों भरी हरकतों वाले फोटो दिखाकर जहां पूरी रिपोर्ट पेश की वहीं खूब ठहाके भी लगवाए। शुभष घोष ने बड़े ही प्रभावी अंदाज में राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य व संकल्पों को दोहराते हुए कहा कि समाज व देश की सेवा जिसमें किसी का भी व्यक्तिगत रूप से किसी प्रकार का स्वार्थ न हो इसी प्रकार का भाव एनएसएस में पैदा किया जाता है।

इस मौके पर प्रिसिपल डॉ.एमएल जैदका ने भी सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें समाज सेवा के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर पूरा स्टाफ मौजूद था।

chat bot
आपका साथी