मौसम के बदले मिजाज करवाया सर्दी का अहसास

मौसम के बदले तेवर ने शहर में सर्दी का अहसास करा दिया। वीरवार को हुई बारिश के बाद शुक्रवार सुबह भी हल्की बूंदाबांदी के साथ घने बादल आसमान में छाए रहे जिससे तापमान में 4

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 08:05 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 08:05 PM (IST)
मौसम के बदले मिजाज करवाया सर्दी का अहसास
मौसम के बदले मिजाज करवाया सर्दी का अहसास

जागरण संवाददाता, मोगा : मौसम के बदले तेवर ने शहर में सर्दी का अहसास करा दिया। वीरवार को हुई बारिश के बाद शुक्रवार सुबह भी हल्की बूंदाबांदी के साथ घने बादल आसमान में छाए रहे जिससे तापमान में 48 घंटे में चार डिग्री सेल्सियस नीचे गिरकर 27.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया, जबकि न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा।

गौरतलब है कि वीरवार दोपहर बाद से शहर में मौसम ने मिजाज बदला था। शाम के समय तेज आंधी के साथ हुई 10मिमी बारिश के बाद शुक्रवार सुबह भी आसमान में घने काले बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी होने से सर्दी महसूस की गई। मौसम के बदले मिजाज से धान की फसल मंडी में पहुंचने में देरी होने का अनुमान है। हालांकि एक अक्टूबर से सरकारी खरीद शुरू होनी थी, लेकिन अभी फसल पूरी तरह न पक पाने के कारण यहां कटाई शुरू नहीं हो सकी है। बारिश होने के बाद नमी बढ़ने से अब धान की आमद में एक सप्ताह और देरी होने की संभावना है, क्योंकि मौसम विभाग का अनुमान है कि आने 10 अक्टूबर तक आसमान में बादल छाए रहेंगे।

chat bot
आपका साथी