सेहत सेवाओं को बेहतर बनाना होगा पहला लक्ष्य

मोगा सिविल अस्पताल में सोमवार को पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार डॉक्टर जसप्रीत कौर ने बतौर सिविल सर्जन कार्यभार संभाला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Mar 2019 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 11 Mar 2019 10:34 PM (IST)
सेहत सेवाओं को बेहतर बनाना होगा पहला लक्ष्य
सेहत सेवाओं को बेहतर बनाना होगा पहला लक्ष्य

संवाद सहयोगी, मोगा : सिविल अस्पताल में सोमवार को पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार डॉक्टर जसप्रीत कौर ने बतौर सिविल सर्जन कार्यभार संभाला लिया है।

इस मौके पर डॉक्टर जसप्रीत कौर ने कहा कि उनका पहला प्रयास होगा कि वह सरकारी सेहत केंद्रों में आने वाले सभी मरीजों को बेहतर सेहत सेवाएं प्रदान करवाने समेत सरकार की ओर से भेजी दवाइयों की उपलब्धता बनाए रखे।

डॉक्टर जसप्रीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार के तंदुरूस्त मिशन व स्वच्छ भारत अभियान के तहत वह सभी सरकारी सेहत केंद्रो में सफाई के सुचारू प्रबंध बनाने की ओर नजर रखते हुए हिदायतें जारी करेगी।

समाज सेवी संस्थाओं से लिया जाएगा सहयोग:

सीएमओ डॉक्टर जसप्रीत कौर ने कहा कि मोगा शहर उनका अपना शहर है। ऐसे में वह समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से शहर व गांवों में लोगों को सरकार की ओर से प्रदान की जाने वाली सेहत सुविधाओं को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगे। ताकि लोगों को सरकारी स्तर पर मिलने वाली सेहत सुविधाएं मिल सके।

जिले के सेहत केन्द्रों को लिया जाएगा जायजा

डॉक्टर जसप्रीत कौर ने बताया कि उनके द्वारा आगामी दिनों में जिले के सभी सेहत केंद्रों को जायजा लिया जाएगा, जिससे कि वहां पाई गई कमियों को दूर करके आस पास के गांवों व कस्बों के लोगों के लिए बेहतर सेहत सेवाएं मुहैया करवाई जाए ओर उनको दूर दराज के सरकारी सेहत केन्द्रों पर न जाना पड़े।

नए गायनी वार्ड को लेकर की जाएगी उच्चाधिकारियों से बात

सीएमओ ने कहा कि सिविल अस्पताल में गायनी वार्ड में बढ़ी प्रसव वाली महिलाओं की संख्या को लेकर पूर्व में पंजाब सरकार व सेहत विभाग की ओर से 30 बिस्तर वाले गायनी वार्ड की इमारत का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, लेकिन किसी कारण वंश ठेकेदार काम अधर में छोड़कर चला गया है। ऐसे में गायनी वार्ड का काम लटक गया। जिसको लेकर वह संबंधित अधिकारियों से बात करके गायनी वार्ड को जल्द पूरा करवाने में योगदान देगी।

chat bot
आपका साथी