चुनावी ड्यूटी के बाद अध्यापकों को मिली छुट्टी से पुलिस नाराज

मोगा : 19 सितंबर को हुए जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव के बाद 20 सितंबर को जिला चुनाव अधिकारी ने जिले भर के अध्यापकों को जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगी थी, उन्हें एक दिन की छुट्टी देने की घोषणा कर दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 10:13 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:13 PM (IST)
चुनावी ड्यूटी के बाद अध्यापकों को मिली छुट्टी से पुलिस नाराज
चुनावी ड्यूटी के बाद अध्यापकों को मिली छुट्टी से पुलिस नाराज

संवाद सहयोगी, मोगा : 19 सितंबर को हुए जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव के बाद 20 सितंबर को जिला चुनाव अधिकारी ने जिले भर के अध्यापकों को जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगी थी, उन्हें एक दिन की छुट्टी देने की घोषणा कर दी थी। उक्त छुट्टी अध्यापकों के एक वफद द्वारा लिखित में एडीसी को देने पर ही मंजूर हुई थी। लेकिन इस छुट्टी से जिला पुलिस के अधिकतर मुलाजिम नाराज हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर पुलिस मुलाजिमों द्वारा मैसेज वायरल किया जा रहा है कि चुनावी ड्यूटी करने वाले अध्यापकों को एक दिन विश्राम करने के लिए दे दिया गया, लेकिन सुबह सात बजे से लेकर आधी रात तक ड्यूटी करने वाले पुलिस मुलाजिमों और महिला पुलिस कर्मियों की छुट्टी के बारे में किसी ने क्यों नही सोचा। पुलिस मुलाजिम अपने परिवार छोड़कर ड्यूटी को प्रमुखता देते हैं और चुनावी ड्यूटी में तो जिले के हर मुलाजिम ने जी जान से ड्यूटी की है, लेकिन प्रशासन या फिर पुलिस विभाग ने अध्यापकों की भांति पुलिस मुलाजिमों को छुट्टी देने के बारे में क्यों नही सोचा? सरकार के सिर फोड़ा ठीकरा

पुलिस मुलाजिमों की निराशा देखते ही देखते बढ़ती जा रही है। वहाट्सएप पर अध्यापकों को छुट्टी देने के विरोध में पुलिस मुलाजिमों द्वारा सरकार के सिर ठीकरा फोड़ा जा रहा है। कड़े शब्दों में लिखा गया है कि सरकार को अध्यापकों की एक दिन की थकावट नजर आ गई, लेकिन हर रात जागने वाले पुलिस मुलाजिमों की कड़ी ड्यूटी सरकार को क्यों नही दिखाई दी। पुलिस मुलाजिमों को तो आदेश थे कि 19 सितंबर को चुनावी ड्यूटी खत्म करने के बाद 20 सितंबर को सुबह सात बजे थाने में हाजिर हों।

chat bot
आपका साथी