चलती बस से छलांग लगाकर पत्नी को छोड़ भागा पति

मोगा : पति-पत्नी का घरेलू विवाद अदालत पहुंच गया तो अदालत ने पति को फटकार लगाते हुए पत्नी को अपने साथ रखने के लिए कह दिया, जिस पर पति ने अदालत में हां कर दी कि वह अपनी पत्नी को अपने साथ रख लेगा, लेकिन अदालत से निकलने के बाद महिला का पति उसे रास्ते में चलती बस में छोड़कर छलांग लगाकर भाग गया। महिला ने इसकी शिकायत अदालत समेत मोगा के एसएसपी को कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 10:39 PM (IST)
चलती बस से छलांग लगाकर पत्नी को छोड़ भागा पति
चलती बस से छलांग लगाकर पत्नी को छोड़ भागा पति

संवाद सहयोगी, मोगा : पति-पत्नी का घरेलू विवाद अदालत पहुंच गया तो अदालत ने पति को फटकार लगाते हुए पत्नी को अपने साथ रखने के लिए कह दिया, जिस पर पति ने अदालत में हां कर दी कि वह अपनी पत्नी को अपने साथ रख लेगा, लेकिन अदालत से निकलने के बाद महिला का पति उसे रास्ते में चलती बस में छोड़कर छलांग लगाकर भाग गया। महिला ने इसकी शिकायत अदालत समेत मोगा के एसएसपी को कर दी है।

संदीप कौर निवासी गांव इंदगढ़ (धर्मकोट) ने बताया कि 20 अप्रैल 2014 को उसकी शादी शाम चंद्र वासी जलालबाद (फाजिल्का) के साथ हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों के बाद शाम चंद्र और उसके परिवार ने महिला के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। वापस मायके आकर महिला ने अदालत में खर्च लेने के लिए का केस लगा दिया। मोगा अदालत ने महिला का कच्चा खर्च तय कर दिया, लेकिन महिला का पति मासिक खर्चे के खिलाफ हाईकोर्ट में पहुंच गया। वहां पर कुछ समय केस चला तो हाईकोर्ट ने शाम चंद्र के सामने दो बातें साफ कर दी कि या तो वह अपनी पत्नी को खर्च दे नहीं तो उसे अपनी पत्नी को साथ रखना होगा। अगर शाम चंद्र दोनों बातों में से एक नहीं मानता तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। इस दौरान पुलिस व अदालत के डर से शाम चंद्र ने भरी अदालत में कह दिया कि वह अपनी पत्नी को अपने साथ रखने के लिए तैयार है। इसके बाद दोनों पति-पत्नी हाईकोर्ट से निकले और चंडीगढ़ बस स्टैंड पर पहुंच गए। संदीप कौर के अनुसार महिला का पति पेशाब करने के बहाने उसे बस स्टैंड पर अकेली छोड़ वहां से फरार हो गया। काफी समय इंतजार करने के बाद महिला वापस अदालत में पहुंच गई, जिसके बाद अदालती आदेशों पर चंडीगढ़ पुलिस ने शाम चंद्र को हिरासत में ले लिया। शाम चंद्र से लिखित में बयान दर्ज करवाने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने उसे अपनी पत्नी के साथ वापस भेज दिया। इस दौरान चंडीगढ़ से बस में सवार होकर आ रहा शाम चंद्र लुधियाना शहर में चलती बस से छलांग लगाकर फरार हो गया, जिसके बाद किसी तरह से देर रात मोगा पहुंची संदीप कौर ने अपने परिवार को उक्त घटना के बारे जानकारी दी। जिसके बाद परिवार ने हाईकोर्ट समेत एसएसपी मोगा को शाम चंद्र के खिलाफ लिखित शिकायत कर दी। तलाक दिए बिना पति ने रचाई दूसरी शादी

संदीप कौर के अनुसार उसका पति शाम चंद्र सरकारी अध्यापक है और उसने उसे तलाक दिए बिना दूसरी शादी रचा ली। संदीप कौर के अनुसार दूसरी पत्नी से शाम चंद्र को एक बेटी भी है, लेकिन बावजूद इसके अब आरोपित संदीप कौर को मासिक खर्च देने से आनाकानी करता आ रहा है। संदीप कौर का कहना है कि इंसाफ पाने के लिए वह हर लड़ाई लड़ेगी। मामला ध्यान में नही : एसएसपी

एसएसपी गुलनीत ¨सह खुराना से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई मामला उनके ध्यान में नही है। लिखित शिकायत मिलने पर वह जांच के बाद बनती कानूनी कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी