डीएम कॉलेज व कोटकपूरा रोड पर बिकेंगे पटाखे

मोगा : जिला प्रशासन की ओर से दिवाली पर पटाखों की बिक्री के लिए 37 लोगों को पटाखे बेचने के लिए लाइसेंस इश्यू किए हैं ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 06:25 PM (IST)
डीएम कॉलेज व कोटकपूरा रोड पर बिकेंगे पटाखे
डीएम कॉलेज व कोटकपूरा रोड पर बिकेंगे पटाखे

संवाद सहयोगी, मोगा : जिला प्रशासन की ओर से दिवाली पर पटाखों की बिक्री के लिए 37 लोगों को पटाखे बेचने के लिए लाइसेंस इश्यू किए हैं ।

डीसी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दिवाली पर्व को लेकर पटाखा बेचने के लिए 206 लोगों द्वारा लाइसेंस के लिए आवेदन किया गया था, जिनमें से हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट की हिदायतों के अनुसार ड्रॉ. पालसी के अधीन 37 लोगों के लाइसेंस दिए गए है। इन लाइसेंस धारकों को कोटकपूरा रोड व गीता भवन के नजदीक डीएम कालेज की ग्राउंड में चार तारीख से स्टाल लगाकर सुबह 5 बजे से 8 बजे तक पटाखे बेचने की अनुमति दी गई है। वहीं अगर सूत्रों की बात माने तो शहर के बहुत से इलाकों में पटाखे स्टोर करके रखे गए हैं, जिनके बारे में विभाग को कोई अनुमान ही नहीं है पता चला है कि यह लोग चोरी छिपे आसपास के कस्बों गांवों के लोगों को पटाखे बेचने का कार्य कर रहे हैं।

बिना लाइसेंस के पटाखे बेचने पर होगी कानूनी कार्रवाई

अधिकारियों ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर द्वारा अदालती आदेशों के अधीन जिन लोगों को लाइसेंस दिए गए हैं। वह तय समय के अनुसार ही पटाखे बेच सकते हैं। इसके अलावा बिना लाइसेंस धारकों को पटाखे बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी । अगर कोई आम खास बिना लाइसेंस के पटाखे बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ अदालती आदेशों के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाने का प्रावधान है।

chat bot
आपका साथी