किसानों को पराली न जलाने का दिया संदेश

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस की अध्यक्षता में मिशन तंदुरुस्त पंजाब व फिट इंडिया मूवमेंट के तहत जगदीश सिंह राही सहायक डायरेक्टर युवक सेवाओं मोगा के नेतृत्व में रेड रिबन क्लब लाला लाजपत राय मेमोरियल आइटीआइ अजीतवाल द्वारा किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक करने के लिे मोटर साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 05:48 PM (IST)
किसानों को पराली न जलाने का दिया संदेश
किसानों को पराली न जलाने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, मोगा : डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस की अध्यक्षता में मिशन तंदुरुस्त पंजाब व फिट इंडिया मूवमेंट के तहत जगदीश सिंह राही, सहायक डायरेक्टर, युवक सेवाओं मोगा के नेतृत्व में रेड रिबन क्लब लाला लाजपत राय मेमोरियल आइटीआइ अजीतवाल द्वारा किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक करने के लिे मोटर साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

रैली को हरी झंडी डॉ. चमन लाल सचदेवा डायरेक्टर, लाला लाजपत राय ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट ने दिखाई । इस दौरान डॉ. सचदेवा ने कहा कि अब धान की कटाई का सीजन है और किसान धान की पराली को आग न लगाएं क्योंकि पराली जलाने से ज्यादा प्रदूषण फैलता है। उन्होंने नौजवानों को भी कारों, मोटर साइकिलों के द्वारा फैलते प्रदूषण को रोकनें के लिए भी प्रेरित किया। जगदीश सिंह राही ने कहा कि दिनों दिन बढ़ रहा प्रदूषण चिता का विषय है और हमें अपनी आने वाली पीढ़ी का ध्यान रखते हुए वातावरण की संभाल करनी चाहिए। उन्होंने नौजवानों को इस जागरूकता लहर में बढ़ चढ़ कर शामिल होने के लिए अपील की। इस मौके पर रेड रिबन क्लब के सदस्य, प्रिसिपल जगदेव सिंह लाला लाजपत राय मेमोरियल आईटीआई अजीतवाल, हरमेल सिंह प्रोग्राम कोआर्डिनेटर रेड रिबन क्लब, मनवीन कौर प्रोग्राम कोआरर्डिनेटर रेड रिबन क्लब और समूह स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी