विदेश जाने की चाह में की शादी, गंवाए 35 लाख

मोगा थाना बाघापुराना के गांव राजेआना के रहने वाले युवक को शादी करवा न्यूजीलैंड भेजने का झांसा देकर 35 लाख 10 हजार रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने रूपये की ठगी मारने के आरोप में धोखाधड़ी करने तहत पुलिस द्वारा कथित आरोपी मां-बेटी सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 09:50 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 06:27 AM (IST)
विदेश जाने की चाह में की शादी, गंवाए 35 लाख
विदेश जाने की चाह में की शादी, गंवाए 35 लाख

संवाद सहयोगी, मोगा : थाना बाघापुराना के गांव राजेआना के रहने वाले युवक को शादी करवा न्यूजीलैंड भेजने का झांसा देकर 35 लाख 10 हजार रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने रूपये की ठगी मारने के आरोप में धोखाधड़ी करने तहत पुलिस द्वारा कथित आरोपी मां-बेटी सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना बाघापुराना के सहायक थानेदार दर्शन सिंह ने बताया कि संदीप सिंह पुत्र सरबजीत सिंह निवासी पत्ती बीघा राजेआना ने जिला पुलिस मुखी को दी शिकायत में कहा कि कुलविदर कौर और उस की मां जसपाल कौर पत्नी स्व. जगरूप सिंह तथा जगतार सिंह उर्फ भूंडा वासी पंजगराई कलां ने उसे व उसके परिवार को झांसा दिया कि कुलविंदर कौर के आइलेट्स में बढि़या बैंड आए हैं और कुलविंदर से शादी कर संदीप सिंह पक्के तौर पर विदेश मे रह सकता है। इसके बाद कुलविंदर कौर को अगस्त 2015 में स्टूडेंट वीजा मिला और उसने कुलविंदर के कोर्स व टिकट का खर्च कर उसे न्यूजीलैंड भेज दिया।

इस के बाद कुलविंदर कौर ने 13 दिसंबर 2015 को भारत आकर बरगाड़ी रोड पर हेवन रिजोर्ट में उसके साथ विवाह करवाया और फिर वापस न्यूजीलैंड चली गई। उसके आने जाने व विवाह पर भी उसने ही सारा खर्च किया। इसके बाद कुलविंदर कौर ने विजटर वीजा पर उसे न्यूजीलैंड बुलाया, जब वह न्यूजीलैंड पहुंचा तो कुलविंदर ने कहा कि तुम्हारा वीजा वर्क परमिट में तबदील कराना है जिसके लिए उसने अपने पिता से तीन लाख रुपये और मंगला लिए और वहां पर कुलविंदर कौर के कोर्स की फीस भी भरता रहा। इस उपरांत 22 मार्च 2018 को कुलविंदर कौर के भाई की मौत हो गई तो वह वापस इंडिया आए और सभी रस्मे करके वह फिर न्यूजीलैंड चले गए। यह सारा आने जाने का खर्चा भी उसने किया। इसके बाद कुलविंदर ने अपनी मां जसपाल कौर को भी वहां बुला लिया जो बाद में वापस आ गई थी। इस उपरांत कुलविंदर कौर के पारिवारिक सदस्यों और रिश्तेदारों ने उसे कहा कि वह अपने पांवों पर खड़ी हो गई है, अब संदीप के साथ कोई भी रिश्ता न रख। इस दौरान कुलविंदर कौर का संपर्क वहां एक नौजवान गगन सैनी के साथ हुआ जो वहां एक रेस्टोरैंट में काम करता था। कुलविंदर और गगन ने वहां बैंक में जाकर उस के ज्वाइंट खाते में से 20 हजार डालर (भारतीय करंसी के 10 लाख रुपए) निकलवा लिए और कुलविंदर अपने साथ 12 तोले सोने के गहने और आईफोन भी ले गई। इस की सूचना उसने वहां पुलिस को दर्ज करवाई और पुलिस ने उसे वहां जांच के लिए बुला कर बेगुनाह कर दिया और मानसिक परेशानी के चलते वापस इंडिया आ गया।

भारत आकर उसने पंचायत बुलाई तो पंचायत ने कहा कि वह वापस कुलविंदर कौर के पास न्यूजीलैंड चला जाए सब ठीक हो जाएगा। जब वह 7 मार्च 2019 को न्यूजीलैंड गया तो उसे न्यूजीलैंड एयरपोर्ट से वापस इंडिया भेज दिया गया। जब उसने कुलविंदर कौर के माता पिता व रिश्तेदारों के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि हमने ठगी कर ली है तू जो करना है कर ले। पीड़ित ने बताया कि आरोपितों ने उसके साथ 35 लाख 10 हजार रुपये की ठगी की है। जिला पुलिस प्रमुख की तरफ से इस मामले की जांच डीएसपी बाघापुराना से करवाने के बाद कुलविंदर कौर, जसपाल कौर और जगतार सिंह के खिलाफ थाना बाघापुराना में मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी