मालविका व रवि संयुक्त रूप से चलाएंगे कोरोना जागरूकता मुहिम

जागरण संवाददाता मोगा लंबे समय से कोरोना संक्रमण के प्रति शहर व देहात क्षेत्र में जागरूक मोगा लंबे समय से कोरोना संक्रमण के प्रति शहर व देहात क्षेत्र में जागरूकता अभियान में जुटी समाजसेवी मालविका सूद सचर व हाल ही में कांग्रेस कमेटी की ओर से गठित कोविड कमेटी के सदस्य बनाए गए रवि पंडित ने संयुक्त रूप से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव उपाय करने की रणनीति तैयार की है।

JagranPublish:Fri, 07 May 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:49 PM (IST)
मालविका व रवि संयुक्त रूप से चलाएंगे कोरोना जागरूकता मुहिम
मालविका व रवि संयुक्त रूप से चलाएंगे कोरोना जागरूकता मुहिम

जागरण संवाददाता, मोगा

लंबे समय से कोरोना संक्रमण के प्रति शहर व देहात क्षेत्र में जागरूकता अभियान में जुटी समाजसेवी मालविका सूद सच्चर व हाल ही में कांग्रेस कमेटी की ओर से गठित कोविड कमेटी के सदस्य बनाए गए रवि पंडित ने संयुक्त रूप से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव उपाय करने की रणनीति तैयार की है। फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद ने रवि पंडित को भरोसा दिया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वह उनकी हर संभव मदद को तैयार हैं। साथ ही उनके हर प्रयास में पूरी तरह सक्रिय भागीदारी निभाएंगी।

मालविका सूद सच्चर व रवि पंडित का कहना है कि कोरोना से जागरूकता से ही बचा जा सकता है। अभी भी बहुत से लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। विवाह, या राजनीतिक कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन कर बड़ी संख्या में लोग हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे लोगों को अस्पतालों में उन मरीजों से सबक लेना चाहिए, जिन्हें बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं। यह लापरवाही ही कोरोना संक्रमण बढ़ने का कारण बना है। अगर हम पहले से ही सतर्क होते, भीड़ में जाने से बचते, मास्क का नियमित प्रयोग करते और शारीरिक दूरी बनाकर रखते, तो हालात ऐसे नहीं होते।

दोनों समाजसेवियों ने संयुक्त रूप से योजना तैयार की है कि जहां भी लोगों को वर्तमान हालात में जिस प्रकार की भी जरूरत होगी, वे उनकी मदद करेंगे। सबसे बड़ी जरूरत जागरूकता की है। इसके लिए वे लगातार लोगों के साथ संपर्क में रहते हुए उन्हें जागरूक करते रहेंगे। जरूरतमंदों को चिकित्सकों की मदद से जिस प्रकार से भी इलाज संभव हो सकेगा कराने का प्रयास करेंगे।