छात्रों को पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ

सड़क सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक पुलिस ने छठे दिन डॉ. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 05:29 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 05:29 PM (IST)
छात्रों को पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ
छात्रों को पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ

संवाद सहयोगी, मोगा : सड़क सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक पुलिस ने छठे दिन डॉ. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया। इस दौरान ट्रैफिक इंचार्ज दिलबाग सिंह एवं ट्रैफिक एजुकेशन सेल के प्रभारी एएसआइ केवल सिंह ने छात्रों को ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा और उनके दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी।

उन्होने छात्रों को हेलमेट पहनने के फायदे और नुकसान के बारे में उदाहरण देकर समझाया। उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल पर दो की ही सवारी करें। उन्होंने स्कूल के सभी ड्राइवरों से अपने स्कूल वाहनों का उपयोग नियमों के अनुसार करने की भी अपील की। उन्होंने ड्राइवरों को सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के बारे में भी जानकारी दी। सोशल वेलफेयर क्लब एम प्रकाश सोनी ने भी उनके ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिये प्रेरित किया। ड्राइवरों की आंखों का निशुल्क चिकित्सा लगाकर सिविल अस्पताल टेक्निशियन मनदीप गोयल स्कूल बस ड्राइवरों की आंखों का परीक्षण किया। इस मौके पर संदीप कौर, गुरप्रीत सिंह, हेड कांस्टेबल स्वर्ण सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी