बस स्टैंड की दो करोड़ से बदलेगी तस्वीर

कस्बे के बस स्टैंड की दो महीने में दो करोड़ रूपये की लागत से तस्वीर बदलेगी। बस स्टैंड बनने से कस्बा निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 11:24 PM (IST)
बस स्टैंड की दो करोड़ से बदलेगी तस्वीर
बस स्टैंड की दो करोड़ से बदलेगी तस्वीर

यश नौहरिया, धर्मकोट

कस्बे के बस स्टैंड की दो महीने में दो करोड़ रूपये की लागत से तस्वीर बदलेगी। बस स्टैंड बनने से कस्बा निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है तथा जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। लुधियाना से इंजीनियर की टीम द्वारा प्राथमिक रिपोर्ट तैयार कर ली गई है तथा वर्षाें पुरानी मांग को शहरवासियों की पूरी होने जा रही है। बता दें कि बस स्टैंड की बदाहाली के चलते शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था तथा बार-बार सरकार के नुमाइंदों व संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया था, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई थी। उक्त मुद्दे को दैनिक जागरण द्वारा दो सितंबर 2019 के अंक में प्रकाशित किया था, जिस पर मौजूदा सरकार एंव प्रशासन द्वारा कड़ा संज्ञान लिया गया और बस स्टैंड के सुंदरी करण को लेकर मंजूरी दे दी गई है। जिसके चलते शहरवासियों को खुशी की लहर दौड़ गई है।

दो करोड़ से बदलेगी तस्वीर

बता दें कि मौजूदा सरकार द्वारा कस्बे के बस स्टैंड के सुंदरीकरण पर करीब दो करोड़ की राशि खर्च होनी है। उक्त राशि से बस स्टैंड का नवीनीकरण जिसमें फर्श, पार्क, कम्युनिटी हाल, शैड, शौचालय, विश्राम गृह व कर्मचारियों के बैठने के लिए कमरों का भी निमार्ण कार्य करवाया जाएगा।

- पांच बूथों को भी होगा निर्माण

बस स्टैंड के सौंदर्यकरण के साथ बस रूट पर भी विस्तार किया जाएगा जिस पर अभी अंतिम निर्णय आना बाकी है, लेकिन बस रूट के विस्तार के चलते बस स्टैंड पर पांच बूथ के निर्माण को मंजूरी दे दी गई है। जोकि बस स्टैंड के सुंदरीकरण के दौरान निर्मित किए जाएंगे जहां से कस्बा वासी अपने निर्धारित रूटों की बसों पर सफर कर सकेंगे।

मंगलवार को अंतिम बार होगा निरीक्षण

बस स्टैंड के सौंदर्यकरण को लेकर लुधियाना से आर्किटेक्ट विवेक सहगल के नेतृत्व में शनिवार को उनकी टीम ने बस स्टैंड पर होने वालों कामों को निरीक्षण किया तथा अपनी विस्तृत रिपोर्ट तैयार की। इस दौरान उन्होनें बताया मंगलवार को उनकी टीम फिर से निरीक्षण करेगी तथा अपनी अंतिम रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को सौंपेगी।

दो महीने बाद होगा निर्माण कार्य पूरा : प्रधान

नगर कौंसिल प्रधान इंद्रप्रीत सिंह बंटी ने बताया कि बस स्टैंड के सुंदरीकरण को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है तथा मंगलवार की अंतिम रिपोर्ट तैयार होने के बाद टेंडरिग कॉल होगी, उसके बाद दो करोड़ रूपये की लागत से दो महीने बाद बस स्टैंड को सुंदर बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी