जिला कोर्ट कांप्लेक्स में दो जगह मिला लारवा

संवाद सहयोगी मोगा सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा के आदेश पर जिला सेहत सुपरवाइजर महे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 06:30 AM (IST)
जिला कोर्ट कांप्लेक्स में दो जगह मिला लारवा
जिला कोर्ट कांप्लेक्स में दो जगह मिला लारवा

संवाद सहयोगी, मोगा

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा के आदेश पर जिला सेहत सुपरवाइजर महेंद्रपाल लूंबा की अगुआई में आठ सदस्यीय टीम ने जिला नाजर मनदीप सिंह के सहयोग से जिला कोर्ट काप्लेक्स में व इसके आसपास डेंगू लारवा सर्च मुहिम चलाई। इस दौरान स्प्रे व फागिग करवाई गई। यह जानकारी जिला सेहत हेल्थ सुपरवाइजर महेंद्रपाल लूंबा ने दी है।

उन्होंने बताया कि माननीय जज साहिबान, वकील भाईचारे व कचहरी में आने वाले आम लोगों को डेंगू के डंक से बचाने के लिए पिछले 15 दिनों में दूसरी बार यह स्प्रे व फागिग करवाई गई है। इस बार सफाई की स्थिति काफी बेहतर थी तथा दो स्थानों पर ही डेंगू का लारवा मिला। जिसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया।

उन्होंने बताया कि चार महीने से लगातार सेहत विभाग की टीम द्वारा रोजाना मोगा में डेंगू पाजिटिव पाए जाने वाले मरीजों के घरों व उनके आसपास क्षेत्रों में सर्वे किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जहां कहीं भी लारवा का पता चले, तो उस बारे में सेहत विभाग को सूचित किया जाए।

इस मौके पर इंसेक्ट कुलेटर वपिदर सिंह, एडवोकेट मीना शर्मा, एडवोकेट दिलीप सिंह, बेअंत सिंह समरा, कंवर मेहतहाब सिंह बराड़, राजदीप सिंह संधू, हनी बांसल, एडवोकेट हरदीप सिंह लोधी हाजिर थे।

बता दें कि डेंगू का टेस्ट व इलाज सिविल अस्पताल में फ्री में किया जाता है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति में डेंगू के लक्षण दिखें तो उसे चाहिए कि वह सिविल अस्पताल में जाकर अपना चेकअप करवाए और खुद व परिवार को सुरक्षित रखे। साथ ही मिशन फतेह को कामयाब बनाने में पंजाब सरकार का सहयोग करे।

chat bot
आपका साथी