फेडरेशन ने 10 के बाद प्रदेश में स्कूल खोलने का फैसला लिया

फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एंड एसोसिएशन आफ पंजाब व सहयोगी एसोसिएशन रासा पूसा व कासा के जिला प्रतिनिधियों की शनिवार को बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 10:05 PM (IST)
फेडरेशन ने 10 के बाद प्रदेश में स्कूल खोलने का फैसला लिया
फेडरेशन ने 10 के बाद प्रदेश में स्कूल खोलने का फैसला लिया

संवाद सहयोगी,मोगा

फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एंड एसोसिएशन आफ पंजाब व सहयोगी एसोसिएशन रासा, पूसा व कासा के जिला प्रतिनिधियों की शनिवार को बैठक हुई। इस दौरान 10 अप्रैल के बाद पूरे पंजाब में प्राइवेट स्कूल खोलने का फैसला किया गया।

फेडरेशन के अध्यक्ष जगजीत सिंह धूरी ने कहा कि लगभग 90 प्रतिशत से अधिक अभिभावकों ने लिखित तौर पर स्कूलों से मांग की कि स्कूल खोले जाएं। अभिभावक इस बार अपने बच्चों को घरों में नहीं बैठाना चाहते। रासा के अध्यक्ष हरपाल सिंह यूके व रविदर सिंह मान ने कहा कि सरकार प्राइवेट स्कूलों से पक्षपात वाला रवैया बंद करे। सरकारी स्कूलों के लिए सरकार के और नियम हैं तथा प्राइवेट के लिए और हैं। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में निजी शैक्षिक संस्थाओं के विद्यार्थी धक्के से फेल किए गए तो पंजाब भर में बहुत बड़ा जनआंदोलन होगा।

बैठक में मौजूदा संगरूर से कमलजीत सिंह ढींडसा व लुधियाना से मनमोहन सिंह ने कहा कि जब पूरे पंजाब में शापिग माल व बाजार खुले हैं, पब्लिक ट्रांसपोर्ट चल रही है तो अकेले स्कूल बंद करना वाजिब नहीं। रोपड़ के प्रतिनिधि सुखजिदर सिंह, पटियाला से भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि फेडरेशन की काल पर 10 अप्रैल तक शांतमय ढंग से अभिभावक, विद्यार्थी व अध्यापक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह तक स्कूल खोले जाने का संदेश पहुंचाएंगे। बरनाला से प्रतिनिधि भगवंत सिंह, बठिडा से सुखचैन सिंह व मानसा से संजीव कुमार ने कहा कि अभिभावक अब स्कूलों के कंट्रोल से बाहर हैं तथा वह अपनी इच्छा अनुसार सड़कों पर उतर आए हैं। फैडरेशन की काल पर सिर्फ 10 अध्यापक, दस अभिभावक व 10 ट्रांसपोर्ट मुलाजिमों के एकत्रित होने से ही हर जिले में पांच हजार से दस हजार लोगों द्वारा डिप्टी कमिश्नरों को मांगपत्र दिए गए है।

मोगा के प्रतिनिधि संजीव कुमार सैनी ने कहा कि अगर सरकार द्वारा अकेले स्कूलों के साथ ज्यादती की गई तो पांच लाख मुलाजिमों के परिवार तथा लगभग 25 लाख अभिभावक सड़कों पर उतरेंगे जिनकी गिनती किसान आंदोलन के प्रदर्शनकारियों से पांच गुणा अधिक होगी। फेडरेशन के प्रतिनिधि गौरव गुप्ता, डा. मोहित महाजन, डा. आसा सिंह, एकम सिंह, योगराज, त्रिलोचन सिंह, वरुण जैन, प्रितपाल शर्मा ने सरकार से अपील की कि बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते स्कूल खोले जाएं।

chat bot
आपका साथी