सर्विस लाइन पर भरा पानी, राहगीरों की बढ़ी परेशानी

मोगा : मंगलवार बुधवार व शुक्रवार को पड़ी बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है। वही किसानों को खेतों में धान की फसल के पैदावार करने में सहयोग दिया है। लेकिन बारिश से जहां किसानों को फायदा होगा। वहीं आम लोगों को बारिश के पानी की शहर से सही निकासी न होने से समस्या झेलनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 06:03 PM (IST)
सर्विस लाइन पर भरा पानी, राहगीरों की बढ़ी परेशानी
सर्विस लाइन पर भरा पानी, राहगीरों की बढ़ी परेशानी

संवाद सहयोगी, मोगा : मंगलवार बुधवार व शुक्रवार को पड़ी बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है। वही किसानों को खेतों में धान की फसल के पैदावार करने में सहयोग दिया है। लेकिन बारिश से जहां किसानों को फायदा होगा। वहीं आम लोगों को बारिश के पानी की शहर से सही निकासी न होने से समस्या झेलनी पड़ रही है। मोगा के फिरोजपुर रोड पर बनी सर्विस लाइन सड़क पर बारिश का पानी जमा होने से कई बार दो पहिया वाहन चालक गिर जाता है। वही गत दिनों ट्रक फंस गए थे। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर दिलराज ¨सह ने कहा कि उक्त समस्या उनके ध्यान में आई है। जिसको लेकर वह नगर निगम को अवगत करवाएगें ताकि समस्या का समाधान हो सके।

सड़क पर बने गए खड्डे

गगन नौहरिया ने कहा कि बारिश से शहर के हर इलाके की सड़क पानी से लबालब हो गई । पानी की वजह से सड़कों पर बड़े-बड़े खड्ढे बन गए हैं, इसके अलावा बजरी के बिखर जाने के बाद सड़कों की हालत खस्ता होने से लोगों के लिए अलग से परेशानी बढ़ गई है। जिसके कारण लोग गिर कर घायल हो चुके है। सोनू अरोड़ा ने कहा कि आज शहर में मुख्य परेशानी चाहे पूरे विकास कार्य की हो पर इन दिनों बारिश के पानी की निकासी मुख्य समस्या बनी हुई है। सर्विस रोड पर खड्डे होने बाइक सवार गिर जाते है। कीचड पड़ता है लोगों पर

नैस्ले कर्मचारी विनोद कुमार ने कहा कि सड़क पर पानी भरा होने के कारण रोड का जाम लगने के साथ पैदल चलना भी समस्या भरा हो जाता है। सड़क से गुजरने वाले लोगों को जरूरी काम से निकलने के दौरान परेशानी होती है। जो रास्ता थोड़ी देर में तय हो सकता है, जाम के कारण लोगों को उसमें काफी देर तक फंसना पड़ जाता है। वाहन गुजरने पर इन गड्ढों से पानी की छीटें उछलकर लोगों पर आ जाती हैं जिससे आते-जाते लोगों के कपड़े गंदे हो जाते हैं। मच्छरों की बढ़ जाती है पैदावार-

एडवोकेट अजीत वर्मा ने कहा कि बारिश के पानी के जमावड़े के कारण सड़क पर बने खड्डों का सही पता न होने पर कई बार दुर्घटनाएं हो जाती हैं। ऐसे में कई लोगों के वाहन भी टूट जाते है। उन्होंने कहा कि बारिश के भरे हुए पानी में संक्रामक बीमारियां फैलाने वाले मच्छर व कीड़े-मकोड़े पैदा हो रहे है । जिससे लोगों को बीमारी का डर बना रहता है।

.वाहनों के टूट जाते है चैंबर

मोगा से फिरोजपुर को जाने वाले विक्रम ¨सह,मनीष कुमार ने कहा कि इस फोरलेन सड़क के आस पास बनी सर्विस लेन सड़क पर पानी की निकासी सही नही है। ऐसे में पानी के जमावड़े के कारण पूरे जीटी रोड पर गदंगी पैदा होती नजर आ रही है। वही सड़क पर बने खड्डों के कारण वाहनों के भी चैंबर टूटने समेत वाहन खस्ता हाल में हो रहे है।

chat bot
आपका साथी