मेन बाजार में चार पहिया वाहनों पर पाबंदी से कारोबार प्रभावित

मोगा मेन बाजार में चार पहिया वाहनों का प्रवेश बंद है। इसके कारण यहां ग्राहक आने से गुरेज कर रहे हैं। जिससे कारोबार प्रभावित हो रहा है क्योंकि दुकानदार वाहनों के प्रवेश की पाबंदी के कारण अन्य बाजारों में जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 11:03 PM (IST)
मेन बाजार में चार पहिया वाहनों पर पाबंदी से कारोबार प्रभावित
मेन बाजार में चार पहिया वाहनों पर पाबंदी से कारोबार प्रभावित

राज कुमार राजू, मोगा

मेन बाजार में चार पहिया वाहनों का प्रवेश बंद है। इसके कारण यहां ग्राहक आने से गुरेज कर रहे हैं। जिससे कारोबार प्रभावित हो रहा है, क्योंकि दुकानदार वाहनों के प्रवेश की पाबंदी के कारण अन्य बाजारों में जा रहे हैं। बता दें कि जिला पुलिस प्रशासन ने केवल मेन बाजार में ही चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई हुई है, जबकि शहर के गांधी रोड, अकालसर रोड आदि क्षेत्रों से ये वाहन शहर में प्रवेश करते हैं।

इस बारे में कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के कारोबारी मंगत राय गोयल ने बताया कि शहर के मेन चौक समेत होटल देव के पास से बाजार में चार पहिया वाहन चालकों को नहीं आने दिया जाता है। इससे उनका कारोबार बहुत प्रभावित कुआ है। अगर शहर में पुलिस प्रशासन ट्रैफिक को बढ़ावा नहीं देना चाहता है, तो मेन बाजार से जुड़ने वाली हर एक सड़क पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा कर वहां पुलिस कर्मचारी की तैनाती करें, ताकि चार पहिया वाहन चालक बाजार में जहां-तहां अपने वाहन खड़ा न करे और मंडी में बने पार्किंग स्थल में खड़ा करे। ऐसा होने से जहां मंडी में पार्किंग कमाई में इजाफा होगा ,वही शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनी रहेगी। फिलहाल, भीषण गर्मी में ज्यादातर लोग पैदल चलने से बचते हैं और वे वाहनों को प्रवेश न करने देने पर अन्य बाजार की तरफ रुख कर लेते हैं।

------------

अन्य बाजारों में ग्राहकों की भीड़

मेन बाजार शॉपकीपर एसोसिएशन के प्रधान हरप्रीत सिंह मिक्की ने बताया कि शहर के बस स्टैंड तथा होटल देव के पास पुलिस पहरे के कारण शहर के भीतर चार पहिया वाहन चालक नहीं आ रहा है। जिसके कारण उनके कारोबार बहुत प्रभावित हो चुका है, जबकि उनकी दुकानों के खर्चे पूर्व की भांति ही बने हुए हैं। कमाई न के बराबर है। पुलिस प्रशासन द्वारा प्रताप रोड, मंडी रामगंज, श्याम लाल चौक,मजिस्ट्रेट चौक के पास से शहर में गाड़ियां नहीं आने दी जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर शहर के अन्य बाजारों में ग्राहकों की भीड़ है, क्योंकि वहां वाहनों का आवागमन लगा रहता है।

-------------

वाहनों को मिले प्रवेश की अनुमति, पार्किंग में हों खड़े

बाग गली शॉपकीपर एसोसिएशन के प्रधान निरंजन सिंह ने बताया कि जिला पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर के मेन बाजार में चार पहिया वाहनों के आने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। ऐसे में पूरा ट्रैफिक गांधी रोड समेत अन्य इलाकों से होते हुए मेन बाजार को छोड़कर अन्य बाजारों में जा रहा है। जिसके कारण शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है। अगर जिला पुलिस प्रशासन शहर में बढ़ने वाली ट्रैफिक व्यवस्था तथा कोराना संक्रमण पर काबू पाना चाहता है, तो मैजिस्टिक रोड, रेलवे अंडर ब्रिज से होते हुए वाहनों को मंडी में प्रवेश करवाना होगा। जहां बने पार्किंग स्थल पर ग्राहक अपने वाहनों को खड़ा करके खरीदारी कर सके।

chat bot
आपका साथी