कोरोना संदिग्ध मानते हुए डॉक्टर ने नहीं किया पोस्टमार्टम

मोगा कोरोना के लक्षण की रिपोर्ट के चलते सीआइडी में तैनात एएसआइ के शव का सिविल अस्पताल मोगा के चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद परिजनों को शव बिना पोस्टमार्टम करवाए ही ले जाना पड़ा और संस्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 11:30 PM (IST)
कोरोना संदिग्ध मानते हुए डॉक्टर ने नहीं किया पोस्टमार्टम
कोरोना संदिग्ध मानते हुए डॉक्टर ने नहीं किया पोस्टमार्टम

राज कुमार राजू, मोगा

कोरोना के लक्षण की रिपोर्ट के चलते सीआइडी में तैनात एएसआइ के शव का सिविल अस्पताल मोगा के चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद परिजनों को शव बिना पोस्टमार्टम करवाए ही ले जाना पड़ा और संस्कार कर दिया।

धर्मकोट में सीआइडी विभाग में तैनात एएसआइ मंजीत सिंह की पेट में इंफेक्शन के कारण जालंधर के निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। बुधवार को उसका शव मोगा सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था।

ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि उनके द्वारा आम दिनों की भांति शव गृह में रखे शव की पैकिग खोलकर जब पोस्मार्टम करने के लिए खोलने की तैयारी की गई, तो शव की पैकिग को देखते हुए पोस्टमार्टम करने आए डॉक्टर ने शव को संदिग्ध देखते हुए शव लेकर आए एएसआइ को बुलाया। उसके द्वारा दी जानकारी के बाद डॉक्टर ने शव को संक्रमित देखते हुए पोस्टमार्टम करने से इन्कार कर दिया और फिर पूरे शव गृह को सैनिटाइज किया गया। --------------

ट्रीटमेंट समरी में थी कोरोना लक्षण की बात दर्ज

इस बारे में मोगा के डॉक्टर का कहना था कि जालंधर में उपचार के दौरान वहां के डॉक्टरों ने ट्रीटमेंट समरी में मंजीत सिंह में कोरोना के लक्षण होने की बात लिखी है। मंजीत की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही वह शव का पोस्टमार्टम कर सकते हैं। इस पर मंजीत सिंह के परिवार ने उक्त डॉक्टर को मंजीत की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाई। इस पर डॉक्टर का कहना था कि रिपोर्ट जरूर नेगेटिव है, लेकिन इलाज की समरी में निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने कोरोना के लक्षण होने की बात रिकार्ड में दर्ज की है। जब तक इस बारे में स्पष्ट नहीं होगा वे पोस्टमार्टम नहीं कर सकते हैं। आखिरकार परिजनों को बिना पोस्टमार्टम शव ले जाना पड़ा।

------------

क्या कहा एएसआइ दिलबाग सिंह ने

थाना धर्मकोट के एएसआइ दिलबाग सिंह के अनुसार सीआइडी विभाग धर्मकोट में तैनात एएसआइ मंजीत सिंह की बीते दिनों तबीयत बिगड़ गई थी। 11 सितंबर को उन्हें जालंधर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। वहां पेट में इंफेक्शन होने के कारण बुधवार को उनकी मौत हो गई। जब मंजीत सिंह का शव मोगा सिविल अस्पताल में लाया गया, तो डॉ. गगनदीप सिंह ने शव का पोस्टमार्टम करने से इन्कार कर दिया। डॉक्टर का कहना था कि बेशक मंजीत सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन उनकी ट्रीटमेंट समरी में कोरोना के लक्षण लिखे गए हैं। एएसआइ दिलबाग सिंह का कहना था कि परिवार को जालंधर में डॉक्टरों के पास लिखवाने के लिए भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी