अस्पताल में हो रहा नशे का कारोबार, एक पकड़ा

सिविल अस्पताल में मंगलवार सुबह सेहत विभाग के एनजीओ ने दो-तीन लोगों को बीड़ी सिगरेट पीते देखा गया और कुछ लोगों को अस्पताल परिसर में नशे के तौर पर प्रयोग होने वाली गोलियां बेचते देख एक युवक को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 10:29 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 06:26 AM (IST)
अस्पताल में हो रहा नशे का कारोबार, एक पकड़ा
अस्पताल में हो रहा नशे का कारोबार, एक पकड़ा

संवाद सहयोगी, मोगा : सिविल अस्पताल में मंगलवार सुबह सेहत विभाग के एनजीओ ने दो-तीन लोगों को बीड़ी सिगरेट पीते देखा गया और कुछ लोगों को अस्पताल परिसर में नशे के तौर पर प्रयोग होने वाली गोलियां बेचते देख एक युवक को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया।

बता दें कि सिविल अस्पताल में बने ओएसटी सेंटर से लगभग 400 लोगों को रोजाना नशा छोड़ने के लिए दवाई फ्री में दी जाती है, लेकिन कुछ युवक मुंह से दवा को निकालकर बेच देत हैं। इसके साथ ही वहां अन्य नशीले पदार्थों की बिक्री भी होती है। सेहत विभाग के एनजीओ महेंद्र पाल लूंबा ने बताया कि सिविल अस्पताल में बने एसडी सेंटर पर तैनात डॉक्टर मंगलवार को देरी से आए थे । उससे पहले सेंटर के बाहर दवाई लेने वाले लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया जिसको लेकर जब वे मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कुछ लोग वहां बीड़ी सिगरेट पी रहे थे, जोकि उन्हें देखकर फरार हो गए। लूंबा ने बताया कि जब उन्होंने परिसर के अन्य हिस्से में देखा तो कुछ लोग एक साइड पर खड़े हो नशे की पूर्ति के लिए दवाई बेच रहे थे, जिस पर उन्होंने एक युवक को काबू कर थाना सिटी साउथ पुलिस के हवाले कर दिया।

लूंबा ने बताया कि सिविल अस्पताल से नशा छोड़ने की दवा लेने वाले कुछ युवा बाहर से नशे के तौर पर प्रयोग होने वाली दवाई को अस्पताल परिसर में लाकर बेचते हैं। उन्होंने बताया कि पहले भी अस्पताल परिसर के अंदर उन्होंने कई लोगों को नशे के टीके व गोलियां बेचते हुए पकड़ा, जिन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

ओएसटी सेंटर के जिला नोडल अफसर डॉक्टर चरणप्रीत सिंह ने कहा कि वन नाइट लगाकर चले गए थे। इस मामले के बारे में उन्हें कुछ जानकारी नहीं है ,फिर भी वह इसकी जांच करेंगे।

पुलिस ने युवक को चेतावनी देकर छोड़ा

थाना सिटी साउथ के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह ने कहा कि उक्त मामला उनके ध्यान में आया था ,लेकिन ओएसटी सेंटर की एक डॉक्टर के कहने पर उन्होंने फिलहाल काबू किए गए युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया है काबू किए गए युवक ने माना कि वह दवाई लेने के लिए आया था लेकिन उसको दवाई नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी