भक्तों ने पूजा कर लिया मां बगलामुखी का आशीर्वाद

। कोटकपूरा रोड स्थित दस महाविद्या मंदिर स्थित मां बगलामुखी यज्ञशाला में आचार्य नंदलाल शर्मा की अध्यक्षता में देवियों की विशेष पूजा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 May 2022 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 19 May 2022 04:36 PM (IST)
भक्तों ने पूजा कर लिया मां बगलामुखी का आशीर्वाद
भक्तों ने पूजा कर लिया मां बगलामुखी का आशीर्वाद

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा रोड स्थित दस महाविद्या मंदिर स्थित मां बगलामुखी यज्ञशाला में आचार्य नंदलाल शर्मा की अध्यक्षता में देवियों की विशेष पूजा की गई। आइएसएफ कालेज के चेयरमैन परवीन गर्ग ने मां बगलामुखी का हवन यज्ञ कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान गायक रमेश कुमार ने गणपति राखो मेरी लाज, झंडे झूलन लाल मइया जी तेरे मंदिर ते, जागे वाली रात है..आदि भजनों से भक्ति रस बिखेरा। आचार्य नंदलाल शर्मा ने दस महाविद्या के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारे शास्त्रों में दस महाविद्याओं का उल्लेख किया गया है। तंत्र क्रिया विद्या में इन 10 महाविद्याओं का विशेष महत्व होता है। इन 10 विद्याओं की साधना और उपासना से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इन महाविद्याओं को दशावतार माना गया है। 10 महाविद्याएं मां दुर्गा के ही रूप हैं जिसे सिद्धि देने वाली मानी जाती है। मां दुर्गा के इन दस महाविद्याओं की साधना करने वाला व्यक्ति सभी भौतिक सुखों को प्राप्त कर बंधन से भी मुक्त हो जाता है। मां को प्रसन्न करने के लिए तांत्रिक साधकों द्वारा यह पूजा की जाती है। इस मौके पर वीर भान दानव, रमेश कुमार, प्रवीण सच्चर, रामकुमार गुप्ता, हैप्पी, विपिन गर्ग के अलावा अन्य हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी