अन्नपूर्णा मंदिर में गणपति महोत्सव आरंभ

। स्थानीय सहज कालोनी में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में गणपति महोत्सव की शुरुआत रविवार को भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति स्थापित करके की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 03:44 PM (IST)
अन्नपूर्णा मंदिर में गणपति महोत्सव आरंभ
अन्नपूर्णा मंदिर में गणपति महोत्सव आरंभ

संवाद सहयोगी मोगा

स्थानीय सहज कालोनी में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में गणपति महोत्सव की शुरुआत रविवार को भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति स्थापित करके की गई। इस दौरान पंडित नंद लाल शास्त्री की अध्यक्षता में श्रद्धालुओं ने गणपति पूजन व नवग्रह पूजन की रस्म संपन्न की।

समागम के दौरान श्रद्धालुओं ने गणपति महाराज के जयकारों के बीच मूर्ति को स्थापित किया। नंद लाल शर्मा ने कहा कि गणेश जी की पूजा करने से ही सभी कार्य पूर्ण होते हैं। आयोजित कार्यो में कोई बाधा नहीं आती। गणपति जी स्वयं उस कार्य को पूर्ण करते हैं। इस दौरान महिला मंडल ने भजनों का गायन किया। अनु बंसल, दिव्य जिदल, आन्वी ने हरे राम हरे रामा जब देखे हनुमाना इस मंत्र की महिमा को सारे जग ने जाना आदि भजनों का गायन किया।

इस दौरान पंडित नंद लाल व मदन लाल ने बताया कि मंदिर में गणपति महोत्सव 19 सितंबर तक जारी रहेगा। इसमें रोजाना सुबह आठ बजे पूजन व सांय को भजन कीर्तन होगा। इस अवसर पर मदन लाल, प्रवीण, अनु बासंल, राहुल वर्मा के अतिरिक्त मोहल्ला निवासी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी