हादसे में घायल का पांचवे दिन भी नहीं हुआ उपचार, पैरों से आई दुर्गग्ध

डॉ.मथुरादास सिविल अस्पताल अपने उद्देश्य से ही भटकता नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 12:21 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 06:14 AM (IST)
हादसे में घायल का पांचवे दिन भी नहीं हुआ उपचार, पैरों से आई दुर्गग्ध
हादसे में घायल का पांचवे दिन भी नहीं हुआ उपचार, पैरों से आई दुर्गग्ध

हैप्पी गुप्ता, मोगा : सेवा की मिसाल रहे पदमश्री डॉ. मथुरादास सिविल अस्पताल के हाथों स्थापित डॉ.मथुरादास सिविल अस्पताल अपने उद्देश्य से ही भटकता नजर आ रहा है। 13 नवंबर की रात को हादसे में 10 बजे अस्पताल में दाखिल हुआ था। उसका एक पैर बुरी तरह कुचल गया था। सोमवार दोपहर तक उसकी ड्रेसिग तक नहीं की गई थी।

दोपहर बाद परिजनों ने हंगामा किया तब ड्रेसिग शुरू की गई, लेकिन न तो एक्सरे किया गया न ही उसका इलाज शुरू किया गया। ऐसा एक मामला नहीं था, बल्कि सिविल अस्पताल में भर्ती कई ऐसे मरीज हैं जिनकी शिकायत है कि वहां उन्हें ठीक से न तो इलाज मिल रहा है न ही कोई सुनवाई करने वाला है। हालांकि अस्पताल के एसएमओ डॉ. राजेश अत्री का कहना है कि उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है, उन्होंने बताया कि जो भी मरीज भर्ती होता है उसकी फाइल बनती है, उसका इलाज का पूरा रिकार्ड अस्पताल में रहता है, फिर भी किसी की शिकायत है तो मामले की जांच कराएंगे।

परिजनों के हंगामें के बाद हुई ड्रेसिंग

धर्मकोट के गांव कलेरा निवासी गुरप्रीत सिंह 13 नवंबर को एक ट्रक की चपेट में आने से रात को दस बजे घायल हो गया। रात को एक बजे परिजन उसे मथुरादास सिविल अस्पताल में पहुंचे, उसका एक पैर बुरी तरह जख्मी हो गया था। हादसे के चार दिन तक घायल की ड्रेसिंग तक नहीं हुई। सोमवार को दोपहर एक परिजनों ने हंगामा किया, तब जाकर उसकी ड्रेसिग हुई है, जख्म में से बदबू आ रही है, उसका अभी तक एक्सरे भी नहीं हुआ।

इधर, तीन दिन से दी जा रही पैरासिटामोल

गांव कलेरा निवासी दर्शन सिंह पुत्र मंगल सिंह 16 नवंबर को रात आठ बजे साइकिल से घर जा रहा था। ट्रैक्टर के पिछले हिस्से की चपेट में आने से सिर में गंभीर चोट लगी थी। दो दांत टूट गए हैं। ऑर्थी वार्ड में भर्ती है, लेकिन तीन दिन बाद भी न तो एक्सरे हुआ है न ही ट्रीटमेंट शुरू हुआ है। सिर्फ पैरासिटामोल दी जा रही है। मरीज का कहना है कि मेडिकल स्टाफ की काफी मिन्नतें कर चुके हैं,लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

chat bot
आपका साथी