चार दुकानों में मिला डेंगू का लारवा, काटे चालान

सिविल सर्जन मोगा डॉ. हरिदरपाल सिंह के आदेशों पर जिला एपीडीमोलॉजिस्ट डॉ. मुनीश अरोड़ा के नेतृत्व में सेहत विभाग और नगर निगम की टीम की ओर से शुक्रवार को शहर में फ्राइ डे ड्राई डे मुहिम के तहत चौक शेखां से कोटकपूरा रोड पर स्थित 70 घरों और मोगा बाईपास पर स्थित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 07:54 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 07:54 PM (IST)
चार दुकानों में मिला डेंगू का लारवा, काटे चालान
चार दुकानों में मिला डेंगू का लारवा, काटे चालान

संवाद सहयोगी, मोगा : सिविल सर्जन मोगा डॉ. हरिदरपाल सिंह के आदेशों पर जिला एपीडीमोलॉजिस्ट डॉ. मुनीश अरोड़ा के नेतृत्व में सेहत विभाग और नगर निगम की टीम की ओर से शुक्रवार को शहर में फ्राइ डे ड्राई डे मुहिम के तहत चौक शेखां से कोटकपूरा रोड पर स्थित 70 घरों और मोगा बाईपास पर स्थित 8 नर्सियों की जांच की गई।

जांच दौरान टीम को 4 दुकानों में भारी मात्रा में डेंगू का लारवा मिला। इन दुकान मकान मालिकों को मौके पर ही चालान नोटिस दिए गए और इनको सफाई करवाने उपरांत 24 सितंबर तक कमिश्नर नगर निगम के दफ्तर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। इस मौके टीम की तरफ से अलग-अलग स्थानों और लोगों को इकठ्ठा करके सोमवार तक छत्तों पर पड़े समान की जांच करने के लिए कहा गया और यह चेतावनी भी दी कि यदि सोमवार तक यह सफाई न करवाई गई तो मंगलवार को लारवा मिलने पर चालान काटे जाएंगे। हेल्थ सुपरवाइजर महिद्र पाल लूंबा ने बताया कि पिछले दो दिनों दौरान मोगा शहर में डेंगू के पांच नए मरीज मिलने के बाद अब तक मरीजों की संख्या 10 हो गई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चालान काटने की मुहिम में तेजी लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी