गांव दौलेवाला में फिर मिला शव, 24 घंटे में नशे से दूसरी मौत

नशे के लिए राज्यभर में बदनाम जिले के गांव दौलेवाला में पिछले 24 घंटे में दो युवकों के शव बरामद हुए हैं। दोनों शवों के मुंह से झाग निकल रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 06:10 AM (IST)
गांव दौलेवाला में फिर मिला शव, 24 घंटे में नशे से दूसरी मौत
गांव दौलेवाला में फिर मिला शव, 24 घंटे में नशे से दूसरी मौत

संवाद सहयोगी, मोगा : नशे के लिए राज्यभर में बदनाम जिले के गांव दौलेवाला में पिछले 24 घंटे में दो युवकों के शव बरामद हुए हैं। दोनों शवों के मुंह से झाग निकल रही थी। पुलिस को भी आशंका है कि उक्त युवकों की मौत नशे के सेवन से हुई है।

शुक्रवार दोपहर दौलेवाला में युवक का शव मिला था, जिसकी पहचान गांव काहन सिंह वाला निवासी के तौर पर हो गई है। चौकी दौलेवाला के एसआइ परमदीप सिंह गिल ने बताया कि 25 वर्षीय जसप्रीत सिंह पुत्र हरजंग सिंह निवासी काहन सिंह वाला अपनी जीरा में रहती बहन के पास मिलने के लिए गया था और शुक्रवार अपनी बहन को कटिग करवाने की बात कहकर वहां से चला गया था । जिसका शव शुक्रवार गांव दौलेवाला को जाने वाली सड़क पर मिला था । वहीं शुक्रवार देर रात गांव दौलेवाला में ही एक शव मिला है, जिसकी पहचान जलालाबाद के निवासी के तौर पर हो गई है । चौकी प्रभारी परमदीप सिंह गिल ने बताया कि 35 वर्षीय भोला सिंह पुत्र तेजा सिंह नशे का आदी था, वह गांव दौलेवाला में ही घूमता रहता था, जिसकी देर रात संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई । गंभीरता से की जाएगी मामले की जांच : चौकी प्रभारी

चौकी प्रभारी परमदीप सिंह ने बताया कि पुलिस के अनुसार दोनों ही शव संदिग्ध व्यवस्था में गांव दौलेवाला से मिलने से मामले को गंभीरता से लिया गया है और इसकी जांच शुरू करते हुए उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया गया है।

पहले भी कई लोगों की गांव में नशे से हो चुकी है मौत

30 जुलाई को गांव दोलेवाला के पास एक 22 वर्षीय छिद्र सिंह बेहोशी की हालत में मिला था। तीन सितंबर 2019 को चौंकी दोलेवाला के पास रजबाहे के पास एक युवक का शव मिला था। इसके अलावा 12 अप्रैल को इसी गांव में एक कबड्डी खिलाड़ी गांव रंडेआला निवासी हरदेव सिह तीस वर्षीय युवक बेहोश मिला था, जिसकी बाद में मौत हो गई थी 28 अगस्त 2019 को दोलेवाला से मस्तेवाला लिक सड़क विक्की नामक युवक का शव मिला था। गांव के कई लोग व पूर्व सरपंच नशा तस्करी में काट रहे जेल

कस्बा कोटइसेखां से चार किलोमीटर दूरी पर स्थित गांव दौलेवाला में करीब 70 साल तक शराब और फिर चूरापोस्त की तस्करी होती रही और अब गांव दौलेवाला में सफेद नशे का कारोबार किया जा रहा है। गांव के कई लोग व पूर्व सरपंच आज भी नशा तस्करी में जेल काट रहे हैं गांव में बनाई थी चौकी, फिर भी नहीं रुकी नशा तस्करी

नशे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कई बार गांव में सर्च अभियान चला चुकी है और पुलिस चौकी भी बनाई गई है, लेकिन गांव दौलेवाला में नशे का कारोबार बढ़ रहा है। नशा करने वाले लोग गांव में नशा करने के लिए आते हैं। इसके साथ ही नशा तस्कर जिले के अन्य इलाकों में जाकर नशा तस्करी कर रहे है।

दो साल पहले डीजीपी ने किया था गांव का दौरा

गांव दौलेवाला का वर्ष 2018 में खुद डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा दौरा कर लोगों को नशा तस्करी का धंधा करने वाले तस्करों की सूचना पुलिस को देने की अपील की थी। इस दौरान गांव वासियों ने डीजीपी को बताया था कि उनके पास कोई रोजगार न होने के कारण वह नशा तस्करी करते हैं, पुलिस व सरकार गांव दौलेवाला के लोगों के लिए रोजगार की सौगात ले आए, गांव के लोग नशा तस्करी के धंधे को सिरे से नकार देगें।

दौलेवाला मायर के 50 फीसद लोगों पर नशा तस्करी के केस

गांव दौलेवाला की पूर्व महिला सरपंच का पति निर्मल सिंह भी नशा तस्करी के एक मामले में दस साल की कैद भुगतने समेत गांव का ही पूर्व सरपंच रंजीत सिंह भोली भी नशे के आरोप में सजा काट रहा है। गांव दौलेवाला में करीब 22 सौ से ज्यादा वोटर हैं, दौलेवाला के बिल्कुल सटी बस्ती बाबा तुलसी दास में करीब तीन सौ वोटर हैं। गांव दौलेवाला मायर की लगभग 50 फीसद महिलाओं व पुरूषों समेत कई नौजवानों के खिलाफ नशा तस्करी के आरोप में पुलिस केस दर्ज कर चुकी है। नशे के खिलाफ करेंगे जागरूक : एसपी

एसपी पीएस परमार ने कहा कि से पहले भी गांव दौलेवाला में जहां जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं नवनियुक्त एसएसपी की अगुआई में आने वाले दिनों में जल्द ही गांव दौलेवाला के लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करेंगे।

chat bot
आपका साथी